Harbhajan Singh On Kamran Akmal: टी-20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान की हार के बाद तिलमिलाए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल के बयान की चारों तरफ निंदा हो रही है. उन्हें अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने घेरा. कामरान अकमल ने भारतीय टीम के गेंदबाज अर्शदीप पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस पर गुस्साए हरभजन ने कहा कि लख दी लानत तेरे कामरान अकमल, अपना गंदा मुंह खोलने से पहले सिखों का इतिहास जानना चाहिए. जब हमलावरों ने अपहरण किया तो हम सिखों ने मां-बहनों को बचाया. तुम्हें शर्म आनी चाहिए.


दरअसल, एक शो के दौरान कामरान ने आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि 12 बज चुके हैं. सिख समुदाय को 12 बजे के कमेंट के जरिए नीचा दिखाने की कोशिश की जाती है, जबकि इस संदर्भ का काफी ऐतिहासिक कनेक्शन है. हालांकि, बाद में कामरान अकमल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हरभजन और अर्शदीप सिंह से माफी मांगी.





अब फिर से हरभजन सिंह ने अपना बयान जारी किया है
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल की सिख समुदाय पर की गई टिप्पणी पर हरभजन सिंह ने कहा कि यह बहुत ही बेतुका बयान और बहुत ही बचकानी हरकत है, जो केवल एक नालायक व्यक्ति ही कर सकता है. कामरान अकमल को समझना चाहिए कि किसी के धर्म के बारे में कुछ भी कहने और उसका मजाक उड़ाने की जरूरत नहीं है. मैं कामरान अकमल से पूछना चाहता हूं कि क्या आप सिखों का इतिहास जानते हैं, सिख कौन हैं और सिखों ने आपके समुदाय, आपकी माताओं, बहनों को बचाने के लिए क्या-क्या काम किए हैं. ANI के मुताबिक, हरभजन ने कहा अकमल से कहा, यह अपने पूर्वजों से पूछिए कि रात के 12 बजे सिख मुगलों पर हमला करके आपकी माताओं और बहनों को बचाते थे, इसलिए बकवास करना बंद करें. यह अच्छा है कि वह इतनी जल्दी समझ गए और माफी मांग ली, लेकिन उन्हें किसी धर्म को ठेस पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं, चाहे वह हिंदू धर्म हो, इस्लाम हो, सिख धर्म हो या ईसाई धर्म हो.