Salman Rushdie Attacked: भारतीय मूल के प्रसिद्ध ब्रिटिश लेखक सलमान रुश्दी पर हमले के बाद अब हैरी पाटर की लेखिका जेके राोलिंग (JK Rowling) को जान से मारने की धमकी मिली है. रोलिंग ने ट्विटर पर् धमकी भरे ट्वीट का स्क्रीनशाट भी शेयर किया है. बता दें, सलमान रुश्दी पर हुए हमले की विश्व समुदाय निंदा कर रहा है. 57 वर्षीय जेके राउलिंग ने भी ट्वीट कर इस घटना की निंदा की और कहा कि वह इस घटना से काफी दुखी हैं, जिसके जवाब में एक यूजर ने कहा कि  'चिंता मत करो अगला नंबर तुम्हारा है.'


बता दें कि रुश्दी को उनके उपन्यास ‘‘द सैटेनिक वर्सेज’’ के लिए वर्षों से जान से मारने की धमकी दी जा रही थी. ईरान ने उनके लिए फतवा जारी किया था. इस धमकी और फतवे के बाद सलमान रुश्दी को कई सालों तक छुपकर रहे थे. इतने साल के बाद उनपर अचानक न्यू यॉर्क में 12 अगस्त को एक स्पीच देने के दौरान जानलेवा हमला किया गया. उनपर  न्यूजर्सी के रहने वाले हादी मतार(24) नाम के युवक ने मंच पर चढ़कर कुछ ही पल में तेज धारदार चाकू से कई बार वार किया जिससे वे मंच पर ही गिर गए. 


रोलिंग ने 75 वर्षीय रुश्दी पर हुए हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ''भयावह समाचार. बहुत परेशान महसूस कर रही हूं'' इस ट्वीट पर जवाब देते हुए एक व्यक्ति ने इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए कहा, ''चिंता न करें अगला नंबर आपका है.''रोलिंग ने शनिवार को इस टिप्पणी का ‘स्क्रीनशॉट’ (तस्वीर) साझा किया और ‘ट्विटर सपोर्ट’ को टैग करते हुए इसका संज्ञान लेने का आग्रह किया.


रॉलिंग ने ट्विटर से पूछे सवाल
जेके रोलिंग ने यूजर के धमकी भरे स्क्रीनशाट को शेयर करते हुए ट्विटर से पूछा है कि क्या ये आपकी गाइडलाइंस है? आप किसी व्यक्ति या लोगों के खिलाफ हिंसा की धमकी नहीं दे सकते. हम हिंसा के ग्लोरिफिकेशन पर भी रोक लगाते हैं.






12 अगस्त को हुआ था रुश्दी पर हमला
बता दें, जिस ट्विटर हैंडल से रोलिंग को धमकी दी गई, उसी ट्विटर हैंडल से सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले शख्स हादी मटर की तारीफ भी की गई है. 12 अगस्त को हादी ने पश्चिमी न्यूयार्क राज्य में रुश्दी पर चाकू से हमला किया था. उनके गर्दन और आंख पर गंभीर चोटें आई हैं. उनकी एक आंख के भी खराब होने की आशंका व्यक्त की जा रही है. उनको वेंटिलेटर पर रखा गया था. हालांकि अब उन्हें वेंटिलेटर से हटा लिया गया है.


ये भी पढ़ें:


Taiwan News: ताइपे पहुंचा यूएस सांसदों का प्रतिनिधिमंडल, चीनी युद्धाभ्यास के बीच अमेरिका का बड़ा कदम


Salman Rushdie Health Update: सलमान रुश्दी का हेल्थ अपडेट जारी, वेंटिलेटर हटाया गया, जानें अब कैसी है हालत