Baba Rajinder Kalia : भारत में हाथरस कांड के बीच ब्रिटेन में भी बाबा पर बवाल शुरू हो गया है. भारतीय मूल के ढोंगी बाबा राजिंदर कालिया की मुश्किलें अब बढ़ने वाली हैं. कालिया पर महिला भक्तों से रेप करने का आरोप है. अब मामले में ब्रिटेन के हाई कोर्ट में केस डाला गया है. राजिंदर कालिया पर उसकी पूर्व शिष्याओं ने रेप और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. साथ ही लाखों पाउंड की मांग की है.


दायर मुकदमे के मुताबिक, भारत के पंजाब में पैदा हुए 68 वर्षीय राजिंदर कालिया ने इंग्लैंड के एक मंदिर में महिलाओं और छोटी बच्चियों को हवस का शिकार बनाया. वह महिला भक्तों को अपने प्रभाव में लाकर अपना शिकार बनाता था. केस दायर करने वाली सभी महिलाएं भारतीय मूल की हैं. उन्होंने 2 साल पहले एक कानूनी लड़ाई जीती थी. जज रिचर्ड ग्रिमशॉ ने जून 2022 में कहा था कि इस मामले में कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर विचार किया जाना है.


कालिया ने आरोपों पर क्या कहा?
इन खबरों के बाद राजिंदर कालिया ने कहा कि मेरे खिलाफ जो दावे किए जा रहे हैं, मैं उनसे डरा हुआ हूं. सच्चाई जल्द ही सामने आ जाएगी. तब तक मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा और मेरे परिवार का साथ दिया है. कालिया के मामले की सुनवाई पिछले सप्ताह रॉयल कोर्ट ऑफ जस्टिस में शुरू हुई थी, जिसके अगले सप्ताह खत्म होने की उम्मीद है. मामले में आने वाले महीनों में फैसला आ सकता है.


कोर्ट में बताया,  1320 बार किया बलात्कार
न्यूज पोर्टल द सन के मुताबिक, कालिया पर केस करने वाली महिलाओं के वकील मार्क जोन्स ने कहा कि उसने कथित चमत्कारों के माध्यम से खुद को भगवान के रूप में दिखाया. जब वो हवस का शिकार बनाता था तो पीड़ित खुद उसका विरोध करने में असमर्थ पाती थीं. एक महिला ने रोते हुए अदालत को बताया कि आश्रम में काम करने के 22 साल के दौरान उसके साथ कम से कम 1320 बार बलात्कार किया गया. 1977 में कालिया ब्रिटेन पहुंचा और 1983 में घर से प्रवचन शुरू किया. बाद में उसने कोवेंट्री में जमीन खरीदी और 1986 में बाबा बालकनाथ के मंदिर की स्थापना कर भक्तों को विश्वास दिलाना शुरू किया कि वह धरती पर भगवान का अवतार है. पंजाब में पैदा हुआ कालिया खुद पर बाबा बालक नाथ की कृपा बताता है. एक अन्य पीड़िता ने कहा कि कालिया ने 13 साल की उम्र से उसका शोषण शुरू कर दिया था और 21 साल की उम्र में एक होटल में ले जाकर हवस का शिकार बनाया. ये होटल कालिया ने खुद बुक किया था. महिला ने कोर्ट में बताया कि शिकायत करने पर उसे तेजाब से मारने की धमकी दी गई थी. एक और महिला ने कहा, 13 साल की उम्र में उसके साथ रेप किया गया, जबकि चौथी महिला ने आरोप लगाया कि 4 साल की उम्र से बाबा उसे गलत तरीके से चूमता था.