Hawaii Car Fall In Water: अमेरिका (America) के हवाई (Hawaii) में छुट्टी मनाने गईं दो महिलाओं के साथ गजब वाकया हुआ. उन दोनों ने स्थानीय जगहों पर घूमने के लिए गूगल जीपीएस डायरेक्शन का सहारा लिया. हालांकि, जीपीएस से मदद लेने की तरकीब उल्टी पड़ गई. वो दोनों गलती से पोर्ट की तरफ चले गए और उनकी कार पानी में डूब गई. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है.


द वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार, दो पर्यटक महिलाएं कार लेकर पानी में ही उतर गई. वो दोनों कार में फंसी रह गईं. इस दौरान उन दोनों महिलाओं को बचाने के लिए पोर्ट के पास मौजूद स्थानीय लोगों पानी में उतरे. पानी में उतरने के बाद बचावकर्ताओं ने महिलाओं को कार की आगे की खिड़कियों से बाहर निकाला.


स्थानीय लोगों ने की मदद


महिलाओं की कार गहरे पानी में गिर गई थी. उनकी कार की हेडलाइट तक पानी में डूब चुकी थी. इस पूरी घटना को क्रिस्टी हचिंसन नाम की स्थानीय महिला ने अपने कैमरे में कैद कर लिया. क्रिस्टी हचिंसन ने मीडिया को बताया कि मैं बस बारिश से बचने की कोशिश कर रही थी. उसी वक्त मैंने देखा कि एक कार सीधे पानी में उतर गई.






उन्हें देखकर लग रहा था कि उनके चेहरे पर घबराहट के भाव नहीं थे. कार में मौजूद दोनों लोग हंस रहे थे. हचिंसन के पति उन बचावकर्ता में से एक थे जिन्होंने वैन को जोड़ने के लिए रस्सियों और buoys का इस्तेमाल किया.


गलत मोड़ ले लिया


हचिंसन ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि यात्री पोर्ट के पास एक मंटा रे स्नोर्कल टूर कंपनी खोजने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने जीपीएस के गलत निर्देशों की वजह से गलत मोड़ ले लिया. वैसे गूगल जीपीएस की वजह से पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है, जिसके वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है.


ये भी पढ़ें:World's First Brain Surgery: दुनिया में पहली बार गर्भ में बच्चे की ब्रेन सर्जरी, जानें क्या है बीमारी और पता कैसे चला