Security Tight In London: लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने लंदन पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी. इससे खीझ कर भारत में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल पर एक्शन के विरोध में प्रदर्शन कर रहे खालिस्तानी समर्थकों ने पुलिस पर अंडे-स्याही फेंकी. लेकिन पुलिस ने किसी भी प्रदर्शनकारी को उच्चायोग के पास नहीं फटकने दिया. 


प्रदर्शनकारियों ने 22 मार्च को भारत के पंजाब में भगोड़े घोषित किए जा चुके अमृतपाल पर पुलिस एक्शन को लेकर नाराजगी जताई. तो वहीं जवाब में उच्चायोग की बिल्डिंग पर बड़ी संख्या में अप्रवासी भारतीय हाथ में तिरंगा लेकर अपने देश का समर्थन कर रहे थे. 


लंदन में आमने सामने खालिस्तानी प्रदर्शनकारी और भारतीय 
इससे पहले सोमवार को खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों ने उच्चायोग पर तोड़फोड़ की थी और भारत का झंडा उतारने की कोशिश की. भारत के झंडे को नीचे उतारने की घटना के दूसरे दिन बाद उच्चायोग के सामने बड़ी संख्या में अप्रवासी भारतीय इकट्ठा हो गए और भारत के समर्थन में नारे लगाए.


खीझकर फेंके अंडे-स्याही और पानी की बोतलें
उच्चायोग के सामने पुलिस सुरक्षा बढ़ने के बाद 2,000 प्रदर्शनकारी खालिस्तान के झंडे लहरा रहे थे. इस पर उच्चायोग ने अपने भवन की छत पर और बड़ा तिरंगा फहरा दिया. इससे भड़क कर उन लोगों ने अंडे, स्याही और पानी की बोतलें उच्चायोग की तरफ फेंकनीं शुरू कर दीं. इंडिया हाउस के बाहर रविवार के हिंसक प्रदर्शन से पहले से ही फेडरेशन ऑफ सिख ऑर्गेनाइजेशंस (एफएसओ) और सिख यूथ जत्थेबंदिया जैसे समूह ने लोगों को गोलबंद करना शुरू कर दिया था.


इसी बीच भारत सरकार ने कहा, जैसा कि यहां पर प्रसारित किया जा रहा है वैसा भारत में कोई माहौल नहीं है, जो लोग सच्चाई जानना चाहते हैं वह राज्य के सीएम और पुलिस प्रमुख का टीवी पर इंटरव्यू देख सकता है. 


भारत सरकार ने किया विरोध
भारत सरकार ने अपने राजनयिक मिशन के बाहर सुरक्षा के इंतजाम में कमी को लेकर कड़ा विरोध जताया था. प्रदर्शन के दौरान खालिस्तान समर्थक झंडे लहराए गए थे और मिशन की खिड़कियां तोड़ दी गई थीं तथा तिरंगे को उतारने की कोशिश की गई थी. 


AAP Vs BJP: दिल्ली में PM मोदी के बाद अब CM केजरीवाल के खिलाफ लगा पोस्टर, लिखा- तानाशाह