kidnapper arrested in California: अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की की होशियारी ने उसे किडनैपर के चंगुल से बचाने में मदद की. लड़की ने हेल्प मी लिखे एक कागज का टुकड़ा कार से दिखाया जिसे एक शख्स ने तभी देख लिया और बच्ची को किडनैपर से बचाने के लिए पुलिस को फोन कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लड़की को किडनैपर की चंगुल से बचा लिया. ये घटना 6 जुलाई को टेक्सॉस के सैन एंटोनियो में एक बस स्टॉप पर हुई थी. 


लड़की 6 जुलाई को सैन एंटोनियो, टेक्सास में एक सड़क पर चल रही थी, तभी सबलान नाम का शख्स गाड़ी ले आया. उसने लड़की को बंदूक दिखाकर जबरदस्ती गाड़ी में बिठा दिया. इसी बीच लड़की की मां ने 7 जुलाई को सैन एंटोनियो के अधिकारियों को उसके लापता होने की सूचना दी. 


अपराधी को किया गया गिरफ्तार
पुलिस ने स्टीवन रॉबर्ट सबलान को गिरफ्तार कर लिया. उसे गुरुवार (27 जुलाई) को संघीय ग्रैंड जूरी की ओर से आपराधिक यौन गतिविधियों में शामिल होने के इरादे से एक नाबालिग के अपहरण और परिवहन के आरोप में दोषी ठहराया गया. 
 
एक एफबीआई एजेंट ने आपराधिक शिकायत का समर्थन करते हुए एक हलफनामे में लिखा कि लड़की अपने माता-पिता को बताए बिना घर से चली गई थी, क्योंकि वह अपने एक स्कूल मित्र से मिलने की कोशिश कर रही थी जोकि एक साल पहले ऑस्ट्रेलिया चला गया था, लेकिन इंटरनेट चैट रूम के माध्यम से वे एक दूसरे से बातचीत करते थे.  


लड़की का यौन उत्पीड़न किया गया
एजेंट ने लिखा कि सबलान ने कार रोककर लड़की का यौन उत्पीड़न किया. इतना ही नहीं सबलान ने सैन एंटोनियो से न्यू मैक्सिको और एरिज़ोना और कैलिफ़ोर्निया तक ड्राइव करते समय कई बार लड़की का यौन उत्पीड़न किया. दस्तावेज़ के अनुसार लॉन्ग बीच में संदिग्ध ने एक लॉन्ड्रोमैट में गाड़ी खड़ी की और लड़की को अपने कपड़े बदलने के लिए कहा. यहीं लड़की को नोट पेपर के एक टुकड़े पर हेल्फ मी लिखने का मौका मिल गया.


जब लॉन्ग बीच पर पुलिस अधिकारी पहुंचे तो सबलान कार के बाहर खड़ा था और उन्होंने देखा कि लड़की के मुंह से मदद शब्द निकला. एजेंट ने आगे लिखा कि गिरफ्तारी के दौरान अधिकारियों को सबलान की पिछली जेब में चांदी की हथकड़ी की एक जोड़ी मिली. दस्तावेज़ में कहा गया है कि कार की तलाशी में एक काली बंदूक, एक स्विचब्लेड चाकू और फेटिश फ़ैंटेसी सीरीज़ डिज़ाइनर कफ्स लेबल वाली पैकेजिंग में काली हथकड़ी मिलीं.


हलफनामे में कहा गया कि सबलान को 1979 में घातक हथियार के साथ डकैती, 1985 में घातक हथियार के साथ डकैती और चोरी और 2016 में नियंत्रित पदार्थ रखने का दोषी ठहराया गया था.


यह भी पढ़ें- 18 लाख रुपये खर्च कर इंसान से 'कुत्ता' बन गया ये शख्स, हरकतें भी पूरी तरह बदल गईं