Hassan Nasrallah Salary: इजरायल ने हवाई हमले में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को मार गिराया है. इसके बाद हिजबुल्लाह समूह में दहशत का माहौल पैदा हो गया है. बता दें कि इजरायल ने नसरल्लाह को मारने के लिए लगभग 80 टन बारूद का इस्तेमाल किया था. उन्होंने बेरूत में स्थित 4 मंजिला इमारत को हवाई हमले में नष्ट कर दिया. वहीं से नसरल्लाह की डेड बॉडी बरामद की गई है. हालांकि, इसी बीच साल 2018 का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक पुराने इंटरव्यू के दौरान हसन नसरल्लाह इस बात का खुलासा करता है कि उसे महीने की कितनी सैलरी मिलती थी.


हिजबुल्लाह को ईरान का समर्थन प्राप्त है. वो अपने समूह में लड़ाको की पूरी फौज रखे हुए है. जो अलग-अलग ऑपरेशन में काम करते हैं. ऐसा समझ लीजिए जैसे कोई देश अपनी सेना का देखभाल करती है. काम करने वालों को सैलरी देती है. ठीक उसी तरह हिजबुल्लाह भी अपने लोगों को सारी सुविधाएं मुहैया कराती है. 


जब इंटरव्यू में उससे उसकी सैलरी पूछी जाती है तो वो सबसे पहले मुस्कुराता है. कहता है कि ऐसा सवाल उससे पहले किसी ने नहीं पूछा है. लेकिन झिझकते हुए वो बताता है कि उसे महीने का लगभग 1300 डॉलर मिलता है, जो भारतीय रुपए में (1,08,931) है.



हसन नसरल्लाह काट ली जाती थी सैलरी
वायरल वीडियो हसन नसरल्लाह आगे कहता है कि उसे जो सैलरी हर महीने मिलती है. उसमें से भी कभी-कभी 50 डॉलर (4,189) काट ली जाती है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कई बार उन्हें फंड नहीं मिलते हैं.


ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी युवाओं पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, शहबाज सरकार ने 1.5 लाख सरकारी जॉब को खत्म करने का किया ऐलान