Australia: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर होने वाले हमले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक बार फिर यहां हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है. खास बात यह है कि इस बार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रेलिया यात्रा से पहले किसी हिंदू मंदिर में उत्पात की खबरें सामने आई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब खालिस्तान समर्थकों ने सिडनी के रोजहिल इलाके में स्थित बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर पर हमला किया है. साथ ही मंदिर की सामने की दीवार पर PM मोदी को लेकर विवादित बातें लिखी गई हैं. 


ऑस्ट्रेलिया टुडे अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर के अधिकारियों ने गेट पर एक खालिस्तानी झंडा लटका हुआ पाया है. साथ ही मंदिर पर हुए हमले की जानकारी न्यू साउथ वेल्स (NSW) पुलिस को दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने मंदिर का दौरा किया, साथ ही सीसीटीवी फुटेज की जांच की. जिससे हमलावरों तक आसानी से पहुंचा जा सके. इससे पहले मार्च में ब्रिस्बेन में श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर की चारदीवारी को तोड़ दिया गया था. बता दें कि पीएम मोदी 23 मई को ऑस्ट्रेलिया जाने वाले हैं. 


खालिस्तान समर्थकों का हो सकता है काम 


ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, यह काम खालिस्तान समर्थकों का हो सकता है. रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी सिडनी (ऑस्ट्रेलिया) के रोजहिल उपनगर के बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने तोड़फोड़ की है. साथ ही गेट पर खालिस्तान का झंडा लगाकर सन्देश देने का प्रयास किया गया है. 


जनवरी में तीन मंदिरों को बनाया गया था निशाना 


इससे पहले जनवरी में, मेलबर्न में तीन हिंदू मंदिरों को खालिस्तान समर्थकों द्वारा निशाना बनाया गया था. तब मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी चित्रों और भिंडरावाले समर्थक नारों के साथ पोस्टर लगाया गया था. बाद में मंदिर के पुजारियों को खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के लिए धमकी भरे फोन आए थे .


ये भी पढ़ें: Nepal Helicopter Crash: नेपाल में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चार लोग थे सवार