Hindu Youth Lynched In Bangladesh : कुछ दिन पहले ही कोलकाता रेप कांड के ऊपर एक कविता शेयर करने पर पाकिस्तान की ब्लॉगर पर ईशनिंदा की कार्रवाई हुई थी. उसके घर में भीड़ ने तोड़फोड़ तक की थी. अब ऐसी ही ईशनिंदा की एक घटना बांग्लादेश में हुई है. बांग्लादेश के खुलना में एक हिंदू युवक पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर भीड़ ने  हमला कर दिया. ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, युवक की मौत की जानकारी मस्जिद के लाउडस्पीकर से दे दी गई. हालांकि, बाद में पुलिस ने कहा कि वह जिंदा है, उसका इलाज चल रहा है. युवक का नाम उत्सब मंडल है. वह खुलना के ही एक कॉलेज का छात्र है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि उस पर पैगंबर मुहम्मद के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है. 


पैंगबर के बारे में कथित टिप्पणी का आरोप
मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि यह घटना बुधवार रात करीब 12 बजे की है. मस्जिद में घोषणा की गई कि एक युवक की मौत हो गई है, लेकिन गुरुवार सुबह पुलिस ने इसका खंडन किया और कहा कि युवक जिंदा है, उसका इलाज किया जा रहा है. रिपोर्ट में बताया गया कि उत्सब ने सोशल मीडिया पर पैंगबर के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद रात करीब 8 बजे कई छात्रों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के पास ले गए. जैसे ही यह खबर फैली तो भीड़ इकट्ठा हो गई. भीड़ के बढ़ने के बाद सेना मौके पर पहुंची.





सेना और पुलिस की मौजूदगी में भीड़ अंदर घुसी और उत्सब पर हमला कर दिया. पुलिस ने कहा कि उत्सब के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा और कानूनी तरीकों से कटघरे में लाया जाएगा, इसके बाद भी भीड़ ने उसे खूब पीटा. पुलिस ने बताया कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए मस्जिद के लाउडस्पीकर से कथित मौत का ऐलान किया था. अभी उसे गुप्त जगह पर रखा गया है.


ये भी पढ़ें : मंगोलिया को हथियार देने का रूस का ऐलान, ड्रैगन हुआ परेशान, गिरफ्तारी के आदेश के बाद भी पुतिन को दिया सम्मान