Chandra Arya on Justin Trudeau: भारत और कनाडा के बीच बढ़ती तनावपूर्ण स्थिति के बीच खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू लगातार भारत और हिंदुओं के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी कर रहा है. कनाडा में रह रहे हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर वहां के सांसद चंद्रा आर्या ने चिंता जाहिर की है. चंद्रा आर्या, जो खुद भी पन्नू की धमकियों का सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि खालिस्तानी समर्थकों की धमकी और हिंसा की घटनाएं कनाडा में बढ़ रही हैं.


आर्या ने यह भी कहा कि कनाडा में विदेशी ताकतों द्वारा की जाने वाली किसी भी तरह की कार्रवाई अस्वीकार्य है. यह कनाडाई सरकार और कानून प्रवर्तन एजेंसियों की जिम्मेदारी है कि वे खालिस्तानी उग्रवाद जैसी समस्याओं से निपटें. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कनाडा को दूसरे देशों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए और उसी तरह विदेशी सरकारों को भी कनाडा के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए.


हाल ही में सांसद चंद्रा आर्या ने हिंदुओं की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया था.






प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की आलोचना 
इस बीच, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की आलोचना होने लगी है. लिबरल पार्टी के सांसद सीन केसी ने ट्रूडो से इस्तीफा देने की मांग की है, यह कहते हुए कि जनता अब उनसे ऊब चुकी है. वहीं,पन्नू ने चंद्रा आर्या को लगातार धमकी दी है, उन्हें कनाडा छोड़कर भारत लौटने को कहा है. पन्नू का कहना है कि आर्या कनाडा में भारत के एजेंडे का प्रचार कर रहे हैं और खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ काम कर रहे हैं. इस संदर्भ में कनाडा और भारत के बीच बढ़ता तनाव न केवल राजनीतिक स्तर पर बल्कि सामाजिक और सांप्रदायिक दृष्टिकोण से भी एक गंभीर मुद्दा बना हुआ है.


ये भी पढ़ें: India Canada Crisis: ट्रूडो सोच-समझकर चल रहे भारत के खिलाफ 'चाल'!, खालिस्तान के बहाने बन रहे चीन की ढाल