Holi 2023 In Pakistan: रंगों के पर्व होली का जश्न सिर्फ देश ही नहीं विदेशों में भी धूम-धाम से मनाया जा रहा है. पाकिस्तान में भी हिंदू समुदाय होली के रंग में रंगा नजर आया. कराची में हिंदू समुदाय के लोगों ने रंग-गुलाल खेला और होली के गानों पर डांस किया. 


समाचार एजेंसी AP ने कराची में होली उत्सव का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में युवक और युवतियां एक दूसरे को गुलाल लगाते नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही सिलसिला फिल्म में अमिताभ बच्चन के ऊपर फिल्माए गए मशहूर गाने रंग बरसे पर डांस हो रहा है.






होली मनाने पर की गई थी हिंदू छात्रों की पिटाई
यह वीडियो पाकिस्तान में हिंदू छात्रों पर एक के बाद एक हमले की घटनाओं के एक दिन बाद आया है. मंगलवार (7 मार्च) को कराची विश्वविद्यालय में होली मना रहे हिंदू समुदाय के छात्रों पर एक कट्टरपंथी संगठन के सदस्यों ने हमला बोल दिया था. हमले में कम से कम 15 छात्रों के घायल होने की सूचना मिली थी.


होली का कार्यक्रम आयोजित करने वाले छात्रों ने बताया था कि वे सिंधी विभाग के हैं और उन्हें होली मनाने के लिए प्रताड़ित किया गया था. एक छात्रा ने वीडियो में दिए बयान में कहा था कि वह और उसकी दोस्त होली मना रही थीं, इस दौरान इस्लामी जमीयत तुलबा (IJT) के सदस्य वहां पहुंचे और उन्हें परेशान किया. इसके साथ ही छात्रों की पिटाई भी की गई.


पंजाब यूनिवर्सिटी में भी हिंसा
इसके पहले सोमवार को भी होली मनाने को लेकर ही पंजाब यूनिवर्सिटी में हिंदू छात्रों पर हमला किया गया था. पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में आईजेटी के कार्यकर्ताओं ने हिंदू छात्रों को होली मनाने से कथित तौर पर रोक दिया. इस दौरान विवाद में 15 छात्रों को चोटें आई थीं.


यह भी पढ़ें


US Commerce Secretary Holi Dance: चेहरे पर गुलाल और जमकर डांस, राजनाथ सिंह ने अमेरिकी वाणिज्य सचिव के साथ जमाया होली का रंग