Mexico Hot Air Balloon Incidence: मैक्सिको में दो लोगों पर हॉट एयर बैलून का एंडवेंचर ट्रिप भारी पड़ गया. इसकी कीमत इन लोगों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. दरअसल जिस हॉट एयर बैलून में ये लोग एंज्वाय करने के लिए गए उसमें हवा में ही अचानक से आग गई और अपनी जान बचाने के लिए इन लोगों ने छलांग लगा दी. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और एक बच्ची घायल हुई है.


हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. मैक्सिको सिटी के पास टियोतिहुआकैन पुरातत्व स्थल के ऊपर उड़ रहे हॉट एयर बैलून में हादसा हुआ है. मेक्सिको राज्य की सरकार ने कहा कि कुछ यात्री गुब्बारे से कूद गए. हादसे में एक बच्चा भी झुलसा है.


हादसे का वीडियो हुआ वायरल


इस दर्दनाक घटना का एक वीडियो सामने आया है जो अब लगातार वायरल हो रहा है. इस वीडियो में लोगों को ऊपर से कूदते देखा जा सकता है. लोग चीख रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि जब ये गुब्बारा हवा में ऊपर था तो उसमें आग लग जाती है. आग बढ़ने के बाद ये गुब्बारा हवा में और ऊपर चला जाता है. ऐसे में गुब्बारे में बैठे यात्रियों के पास जब कोई चारा नहीं बचता तो वो कूदने लगते हैं.






नीचे कूदने वाले यात्रियों को मिलती है मौत


दरअसल, इन यात्रियों के पास कोई रास्ता नहीं बचता है. अगर वो उस गुब्बारे में रहते हैं तो जलकर राख होना तय था. ये दिल दहला देने वाली घटना मैक्सिको के प्रसिद्ध पर्यटक और पुरातात्विक स्थल तियोतिहुआकान में हुई है. ये एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है और हर रोज यहां बहुत से हॉट एयर बैलून आसमान में ऊंची उड़ान भरते हैं. इस घटना में मरने वालों में एक 39 साल की महिला और एक 50 साल का पुरुष शामिल हैं.


ये भी पढ़ें: Austria Avalanche: ऑस्ट्रिया में भूस्खलन में 8 लोगों की मौत, पिछले वीकेंड पर हुआ था एवलांच