अमेरिकी (US) विदेश मंत्री (Foreign Minister) एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) ने रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच अभी "कई महीनों" के संघर्ष की चेतावनी दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यूक्रेन ने अमेरिका से वादा किया है कि वह रूस के अंदर हमले के लिए नई लंबी दूरी की मिसाइलों का इस्तेमाल नहीं करेगा. बता दें अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि वह यूक्रेन को एडवांस्ड मिसाइल प्रणालियों की आपूर्ति करेगा, जिसमें हिमर मल्टीपल-लॉन्च रॉकेट सिस्टम भी शामिल है जो एक साथ कई सटीक-निर्देशित मिसाइलों को लॉन्च कर सकता है. हालांकि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका रूस के अंदर हमलों का समर्थन नहीं करेगा.


ब्लिंकन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका यूक्रेन को आगे एक लंबे संघर्ष की आशंका में हथियार दे रहा है. उन्होंने कहा, "जैसा कि हम अभी आकलन कर सकते हैं, हम अभी भी कई महीनों के संघर्ष को देख रहे हैं." ब्लिंकन ने नाटो महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.


हमें अभी इसके कोई संकेत नहीं दिख रहे
अमेरिकी विदेश मंत्री (US Secretary of State) ने कहा, "यह कल खत्म हो सकता है, अगर रूस (Russia) आक्रामकता को खत्म करने का फैसला करता है तो लेकिन हमें अभी इसके कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं."


'जब तक युद्ध चलेगा तब तक'
ब्लिंकन ने कहा, "जब तक यह चलता है, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यूक्रेन (Ukraine) के हाथ में वह हो जो उसे अपनी रक्षा के लिए चाहिए और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि रूस हमले को समाप्त करने के लिए अधिक से अधिक देशों (Countries) का मजबूत दबाव महसूस करे."


यह भी पढ़ें: 


Russia Ukraine War: यूक्रेन ने माना- इस रणनीतिक रूप से अहम शहर के 70 फीसदी हिस्से पर रूस का कब्जा


Russia Ukraine War: युद्ध में यूक्रेन की मदद करेगा जर्मनी, एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइलें और रडार सिस्टम देगा