लंदन: चक्रवातीय तूफान सियारा के चलते उत्तर-पश्चिम यूरोप में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. सप्ताह के शुरुवात में ही सैकड़ों उड़ानें और ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं. तूफान से प्रभावित इलाकों में मूसलाधार बारिश और तेल हवाएं चल रही हैं. भारी बारिश से बाढ़ का पानी सैकड़ों घरों को अपने चपेट में ले लिया है. सियारा को स्टार्म ऑफ द सेंचुरी का नाम दिया गया है.


भयानक तूफान के चलते रविवार को स्टोबार्ट एयर फ्लाइट के पायलट ने ब्रिटेन के बर्मिंघम एयरपोर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग का प्रयास किया. हालांकि इस इलाके में हवाओं का भारी दबाव था. एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरों में विमान का ड्रामैटिक फुटेज कैद हुआ है.



विमान को सियरा तूफान की हवाओं ने धकेला

फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि किस प्रकार एम्ब्रेयर विमान को सियरा तूफान की हवाएं धकेल रही हैं. प्लेन को रनवे पर टच डाउन करने से पहले वह कई बार बाएं और दाएं मूव करता देखा गया. डेली मेल के एक लेख के अनुसार, स्टोबार्ट एयर की फ्लाइट बेलफास्ट से आ रही थी. लेकिन पायलट को अंततः लैंडिंग के लिए मजबूर किया गया.

विमान की लैंडिंग का दिल दहलाने वाला वीडियो यूट्यूब पर 3 लाख से अधिक बार देखा गया है. एक यूजर्स ने लिखा है कि यह फुटेज अद्भुत हैं लेकिन यह विमान में यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छा अनुभव नहीं रहा होगा.

सियारा से आयरलैंड और यूके प्रभावित

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूके और आयरलैंड में सियारा तूफान ने बड़े पैमाने पर प्रभावित किया  है. तेज हवाओं के चलते छतों के टूटने, पेड़ गिरने, उड़ानें रद्द करने और कार दुर्घटना हुई हैं. वहीं ब्रिटेन के मौसम विभाग ने चेतानवी जारी की है कि इस सप्ताह के अंत तक देश में और तूफान आ सकते हैं. साथ ही डेनिस से यूके तक के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा और तेज हवाएं चलने की भी उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: 

पाकिस्तान ने जारी की अधिसूचना- नवंबर 2022 तक सेनाध्यक्ष रहेंगे कमर जावेद बाजवा

नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनक बने ब्रिटेन के नए वित्त मंत्री, दो और भारतियों को मिली कैबिनेट में जगह