Human Trafficking Case: अमेरिकी अधिकारियों ने हर्ष कुमार पटेल नाम के एक भारतीय मूल के शख्स को गिरफ्तार किया है. इसपर मानव तस्करी समेत हत्या के मामले दर्ज हैं. हर्ष कुमार ने दो साल पहले गुजरात के पूरे परिवार को बिना बीजा के अमेरिका में प्रवेश कराने का प्रयास किया था, लेकिन बर्फीले तूफान की वजह से सभी की मौत हो गई थी.


तस्कर गिरोह का मुख्य आरोपी है हर्ष- यूएस पुलिस
सीबीसी न्यूज के मुताबिक हर्षकुमार पटेल को 'डर्टी हैरी', 'परम सिंह' और 'हरेश रमेशलाल पटेल' के नाम से भी जाना जाता है, इस शख्स को पिछले हफ्ते शिकागो हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया. हर्ष कुमार पटेल पर फ्लोरिडा निवासी तस्कर स्टीव शैंड को भी अमेरिका में प्रवेश दिलाने का आरोप है. पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक हर्ष पटेल 'एक संगठित मानव तस्करी समूह का हिस्सा था जिसने संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय नागरिकों के अवैध प्रवेश की सुविधा प्रदान की थी.'


बॉर्डर पर पुलिस को मिली थी 4 लाशें
दरअसल, अमेरिका-कनाडा बार्डर पर 19 जनवरी 2022 को पुलिस को 4 लाशें मिली थी. यह सभी लाशें भारत के गुजरात निवासी एक परिवार की थी. ये लाशें जगदीश बलदेवभाई पटेल, उनकी पत्नी वैशालीबेन जगदीशकुमार पटेल और उनके बच्चे विहंगी जगदीशकुमार और धार्मिक जगदीशकुमार की थीं. ये सभी 19 जनवरी, 2022 को एमर्सन, मैनिटोबा के पास बर्फ में जमे पाए गए थे. इसी मामले में पुलिस ने पहले हर्ष पटेल के सहयोगी स्टीव शैंड नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था. जब पूरे मामले का खुलासा हुआ तो मुख्य आरोपी हर्ष पटेल को भी गिरफ्तार कर लिया गया.


अमेरिकी पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस ने बताया कि लाश मिलने के बाद बॉर्डर के कनाडाई हिस्से में कोई लावारिस वाहन नहीं मिला था, इससे साफ हो जाता है कि किसी व्यक्ति ने पूरे पटेल परिवार को बॉर्डर पर छोड़कर वापस चला गया था. पुलिस उस ड्राइवर और वाहन की भी तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक ड्राइवर का पता नहीं चल सका है. 


यह भी पढ़ेंः Russia Ukraine war: हेल्पर की नौकरी करने गया था रूस, पकड़ा दी गई राइफल, वॉरजोन में भारतीय युवक की मौत