Alexandria Ocasio-Cortez: अमेरिकी सांसदों के लिए बढ़ती धमकियों के बीच, अमेरिकी राजनेता अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ ने कहा कि उन्होंने बिल्कुल महसूस किया है कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद से उनका जीवन खतरे में है, उन्हें इतना तक खतरा महसूस होता है कि वे अपनी कार तक खुद जाने से डरती हैं और अपने कुत्ते के साथ भी बाहर जाने से डरती हैं. 


"हूज़ टॉकिंग टू क्रिस वालेस?" कार्यक्रम में ओकासियो-कोर्टेज़ ने कहा कि उन्होंने महसूस किया कि 2018 में न्यू यॉर्क के 14वें कांग्रेस के जिला चुनाव में उनकी जीत के बाद से उनका जीवन खतरे में है और अब इस बार के मध्यावधि चुनाव के बाद वह और तेज हो गया है. 


मैं अपने कुत्ते को बाहर लेकर जाने में डरती हूं


न्यू यॉर्क डेमोक्रेट नेता ने कहा कि उनके खिलाफ धमकियां मिल रही हैं, उन्होंने बताया कि "जब मैं सुबह उठती हूं, तो मैं अपने कुत्ते को टहलाने जाने में हिचकिचाती हूं. इतना ही नहीं, जब मैं घर आती हूं, तो मुझे अपने मंगेतर से बाहर आने के लिए कहना पड़ता है, कि वह बाहर मेरी कार तक आए है, मुझे मेरी कार से मेरे सामने वाले दरवाजे तक ले जाए."


कांग्रेस नेता ने कहा कि "इसका मतलब है कि मैं इतनी भयभीत हूं कि अब यह मेरे स्वभाव में आता जा रहा है, मैं अपने आसपास ऐसा महसूस करती हूं कि मुझ पर हमला हो सकता है." अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ ने जनवरी 2019 में कांग्रेस की सबसे कम उम्र की महिला नेता के रूप में शपथ ली थी. इस बार भी न्यू यॉर्क के 14वें जिला चुनाव में उन्होंने फिर से जीत हासिल की है, कार्टेज ने कहा कि जीवन के लिए लगातार खतरे में रहने से उनकी राजनीतिक यात्रा प्रभावित हुई है.


नैंसी पेलोसी के पति पर हुए हमले के बाद भयभीत हैं राजनेता


अमेरिका में हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी के पति पर हाल ही में हुए हमले ने सांसदों और उनके परिवारों के खिलाफ हिंसा के बारे में नई चिंता को बढ़ा दिया है. 28 अक्टूबर, 2022 को, पॉल पेलोसी पर एक व्यक्ति ने हमला किया, जिससे उनके सिर में फ्रैक्चर सहित गंभीर चोटें आईं. उनकी सर्जरी करनी पड़ी. पेलोसी पर हमले के बाद, और मध्यावधि चुनाव से पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकियों से लोकतंत्र के लिए खड़े होने का आह्वान किया है.


यह भी पढ़ें: Twitter: मस्क ने आधे कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का दिया आदेश, फरमान सुनते ही मैनेजर ने कर दी उल्टी