Israe-Hezbollah War: ईरान और लेबनान समेत गाजा युद्ध की तपिश बढ़ती ही जा रही है. इजरायली फोर्स बेरूत में लगातार हिजबुल्लाह को निशाना बना रही हैं. अब इजरायल के ब्रॉडकास्टिंग KAN और अन्य इजरायली मीडिया ने जंग की तैयारी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इजरायली सेना एक साथ कई मोर्चों पर बड़े पैमाने पर हमले की तैयारी कर रही है.





मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि ईरान की तरफ से इजरायल पर किए गए मिसाइल हमले के जवाब में IDF ईरान पर खतरनाक हमले की तैयारी कर रही है. इसके लिए मौजूदा समय में आईडीएफ अपने लक्ष्य को चुन रही है. रिपोर्ट में बताया गया है कि इजरायली अधिकारी अपने पश्चिमी सहयोगियों से हमले में भाग लेने की उम्मीद कर रहे हैं. ऐसा तब हुआ है जब क्षेत्र में अमेरिकी सेना के प्रमुख जनरल माइकल कुरिला के आज ऑपरेशन पर चर्चा के लिए इजरायल पहुंचने की उम्मीद है.


हिजबुल्लाह कमांडर समेत 2 हजार से अधिक लोग मारे गए
इजरायली मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इजरायली सेना गाजा नेटज़ारिम कॉरिडोर के आसपास सैन्य युद्धाभ्यास करने का प्लान बना रही है, क्योंकि युद्ध एक साल के करीब पहुंच रहा है. इजरायली रिपोर्टों के अनुसार लेबनान में जरूरत के मुताबिक और भी ऑपरेशन चलाए जाएंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी तक इजरायली फोर्स ने दक्षिणी लेबनान में सीमित ऑपरेशन चलाया है, जिसका आने वाले दिनों में विस्तार किया जाएगा. पिछले साल युद्ध शुरू होने के बाद से इजरायली हमलों में 2 हजार से अधिक लेबनान के लोग मारे गए हैं. 


बताया जा रहा है कि इजरायल की तरफ से लेबनान में किए गए हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत हुई थी, जिसका बदला लेने के लिए ईरान की तरफ से इजरायल पर मिसाइल अटैक किए गए थे. अब इजरायल एक बार फिर ईरान को इसका जवाब देगा.


यह भी पढ़ेंः 4 दिन, 20 कमांडर, 250 लड़ाके! इजरायल ने जमीनी जंग में भी छुड़ाए हिजबुल्लाह के छक्के, 10 अपडेट्स