Imran Khan Arrested Highlights: इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में भारी बवाल, कोर्ट ने एक्शन को सही बताया

Imran Khan Arrest News Live: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान एनएबी की गिरफ्त में हैं. इस गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हालात बेकाबू हो गए हैं. इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

ABP Live Last Updated: 09 May 2023 11:18 PM
Imran Khan Arrested News Live: पाकिस्तान में हालात बिगड़े

पाकिस्तान में पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हालात बेकाबू हो गए हैं. कई शहरों में आगजनी की गई है. सरकार ने इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. साथ ही बुधवार को स्कूल भी बंद रहेंगे.

Imran Khan Arrested News Live: इमरान खान की पत्नी पहुंची इस्लामाबाद हाई कोर्ट

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट (आईएचसी) में एनएबी को चुनौती दी है. अध्यक्ष और महानिदेशक (DG) राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) को याचिका में प्रतिवादी बनाया गया था. याचिका में कहा गया है कि राजनीतिक विरोधियों ने बुशरा बीबी के खिलाफ फर्जी जांच शुरू कर दी है. इसके अलावा, अदालत से एनएबी को जांच के विवरण के लिए आदेश देने का आग्रह किया.

Imran Khan Arrested News Live: लंदन में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर हंगामा

पीटीआई के समर्थकों ने लंदन में सड़कों पर उतरकर पाकिस्तान उच्चायोग लंदन के बाहर इमरान खान की गिरफ्तारी का विरोध किया. पाकिस्तान में भी हालात बेकाबू होते जा रहे हैं.

Imran Khan Arrested News Live: इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी को वैध करार दिया

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को वैध करार दिया है. पूर्व पीएम की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में बवाल मच गया है. कई लोगों के हताहत होने की खबर है.

Imran Khan Arrested News Live: पाकिस्तान में ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब बंद

पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब को बंद कर दिया गया. पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट बंद है.

कल कोर्ट में होगी इमरान खान की पेशी, रखी जाएगी रिमांड की मांग

बुधवार (10 मई) को इमरान खान को कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग की जाएगी और अगर रिमांड मिल जाती है तो इमरान को सिंध या बलूचिस्तान में किसी सीक्रेट लोकेशन पर रखा जा सकता है. 

Imran Khan Arrested News Live: इस्लामाबाद में 5 अधिकारी घायल हुए, 43 गिरफ्तार

इस्लामाबाद पुलिस ने कहा है कि राजधानी शहर में प्रदर्शनों के दौरान पांच पुलिस अधिकारी घायल हो गए जबकि 43 प्रदर्शनकारियों को कानून का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Imran Khan Arrested News Live: बेकाबू भीड़ पर सेना ने फायरिंग की

रावलपिंडी में सेना मुख्यालय के पास बेकाबू भीड़ पर सेना ने फायरिंग की. क्वेटा में भी पीटीआई कार्यकर्ता पर गोली चलाई गई है. कई लोगों के हताहत होने की खबर है.

Imran Khan Arrested News Live: पूरे पाकिस्तान में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. जिसे देखते हुए पूरे पाकिस्तान में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद की गई है.

Imran Khan Arrested News Live: गोली मारने का आदेश जारी

पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हालात बेकाबू हो गए हैं. पाकिस्तान में आर्मी को गोली मारने का आदेश दिया गया है.

Imran Khan Arrested News Live: कमांडरों के आवास में घुसे प्रदर्शनकारी

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद, पाकिस्तान में प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में सेना के कमांडरों के आवास और रावलपिंडी में सेना मुख्यालय के परिसर में प्रवेश किया है. पाक मीडिया ने ये जानकारी दी.

Imran Khan Arrested News Live: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में धारा 144 लागू

पाकिस्तान के पूरे पंजाब प्रांत में धारा 144 लागू कर दी गई है. पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद जोरदार बवाल हो रहा है. कई शहरों में आगजनी की गई है.

Imran Khan Arrested News Live: इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

पुलिस ने इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद में धारा 144 लागू कर दी है. पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है.

Imran Khan Arrested News Live: खैबर पख्तूनख्वा में जोरदार हंगामा

खैबर पख्तूनख्वा के पीटीआई कार्यकर्ता इमरान की गिरफ्तारी के खिलाफ जिले की सड़कों पर जमा हुए. पीटीआई समर्थकों ने टायर जलाकर सिंधु राजमार्ग को बंद कर दिया.

Imran Khan Arrested News Live: शाह महमूद कुरैशी ने शांतिपूर्ण विरोध की अपील की

पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान की गिरफ्तारी के बाद शांतिपूर्ण विरोध के लिए पार्टी के आह्वान को दोहराया है. कुरैशी ने लोगों से शांतिपूर्वक विरोध करने और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के साथ एकजुटता व्यक्त करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि वह इस्लामाबाद के लिए रवाना हो रहे हैं. 

Imran Khan Arrested News Live: खैबर पख्तूनख्वा में प्रदर्शन के दौरान फायरिंग

पाकिस्तान के कई शहरों में आगजनी और तोड़फोड़ की गई है. खैबर पख्तूनख्वा में प्रदर्शन के दौरान फायरिंग की खबर है. कई पाकिस्तानी रैंजर्स की पिटाई की गई है.

Imran Khan Arrested News Live: इमरान खान के समर्थकों का कई शहरों में हंगामा

इमरान खान की पार्टी पीटीआई के प्रदर्शनकारी क्वेटा में छावनी क्षेत्र के बाहर अस्करी चेक पोस्ट के पास जमा हो गए हैं. पीटीआई का कहना है कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने फैसलाबाद के घंटा घर चौक को पूरी तरह से जाम कर दिया है.

Imran Khan Arrested News Live: इमरान खान की कल कोर्ट में पेशी

पूर्व पीएम इमरान खान कल कोर्ट में पेश किये जाएंगे. आज कोर्ट का समय खत्म हो गया है. फिलहाल वे एनएबी की गिरफ्त में हैं. कई शहरों में इंटरनेट बंद किया गया है.

Imran Khan Arrested News Live: गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में बवाल

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में बवाल हो गया है. लाहौर में कोर कमांडर के घर में घुसकर तोड़फोड़ की गई है. मुल्तान में कोर कमांडर के घर को घेरने के लिए भीड़ आगे बढ़ रही है.

Imran Khan Arrested News Live: इमरान खान का मेडिकल टेस्ट कराया गया

हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने मामले का संज्ञान लेते हुए इस्लामाबाद के पुलिस प्रमुख (IG) और गृह सचिव को 15 मिनट के भीतर तलब किया था. इसी बीच इमरान खान का मेडिकल भी कराया गया है.

Imran Khan Arrested News Live: PTI के कार्यकर्ता UK में पाक उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन करेंगे

पाकिस्तान का बवाल लंदन पहुंच गया है. इमरान खान की गिरफ्तारी पर PTI के कार्यकर्ता UK में पाक उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन करेंगे. भारतीय समयानुसार करीब शाम साढ़े 5 बजे जुटने को कहा गया है. यह प्रदर्शन ऐसे समय हो रहा है जब पाक पीएम शाहबाज शरीफ और उनके बड़े भाई नवाज़ शरीफ लंदन में मौजूद हैं.

Imran Khan Arrested News Live: इस्लामाबाद हाईकोर्ट जस्टिस ने कहा- ये कानून का मजाक है

इस्लामाबाद हाईकोर्ट जस्टिस ने इमरान खान के मामले पर सुनवाई के दौरान कहा,ये कानून का मजाक है. इसपर IG इस्लामाबाद ने कहा- मेरे पास वारंट हैं, NAB ने अरेस्ट किया हैं. इसके जवाब में चीफ जस्टिस ने कहा- NAB ने अरेस्ट नहीं किया है.

Imran Khan Arrested News Live: इमरान खान के जख्मी पैर पर रेंजर्स ने लात मारी है- गोहर खान

बैरिस्टर गोहर खान ने दावा किया है कि इमरान खान के जख्मी पैर पर रेंजर्स ने लात मारी है और काली मिर्च छिड़का है. इमरान खान को बुरी तरह पीटा है.

Imran Khan Arrested News Live: इमरान खान को गिरफ्तार कर ले जाने वाला वीडियो सामने आया

इमरान खान को पाक रैंजर्स कैसे गिरफ्तार कर ले जा रहे हैं इसका वीडियो सामने आया है. आप भी देखिए कैसे हजारों की भीड़ में इमरान खान को ले जाया जा रहा है.





Imran Khan Arrested News Live: फवाद हुसैन का ट्वीट, कहा- आम लोगों को प्रताड़ित किया गया

पीटीआई के नेता फवाद हुसैन ने इमरान खान के गिरफ्तारी के बाद ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व पीएम इमरान खान को कोर्ट परिसर से अगवा कर लिया गया है. इसके बाद सैकड़ों वकीलों और आम लोगों को प्रताड़ित किया गया है. 

Imran Khan Arrested News Live: पीटीआई की अपील- साथ आएं, इमरान का समर्थन करें

पीटीआई की तरफ से इमरान खान के समर्थन में लोगों से एकजुट होने की अपील की जा रही है. पार्टी ने कहा है कि अगर आप आज अपने देश को बचाने नहीं निकले तो अभी जो दृश्य हम देख रहे हैं वह आने वाले वर्षों तक जारी रहेगा. हमारे प्यारे पाकिस्तान, यह आपके लिए पहले कभी नहीं आया ऐसा अवसर है. आइए साथ हमारे..





Imran Khan Arrest News Live: इमरान खान को टॉर्चर किया जा रहा है-PTI

इमरान खान की गिरफ्तारी पाकिस्तानी रेंजर्स ने की है. इमरान खान हाईकोर्ट कई मामलों में जमानत के लिए पहुंचे थे. पार्टी के नेता मुसर्रत चीमा ने एक वीडियो मैसेज जारी किया है. उन्होंने कहा- इमरान खान को अभी टॉर्चर किया जा रहा है.

बैकग्राउंड

Imran Khan Arrest News Live:  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ्तार किया गया है. इतना ही नहीं उनके साथ मारपीट की खबर भी आ रही है. इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि राजधानी शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस ने कहा कि किसी को भी प्रताड़ित नहीं किया गया है. 


इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट केस में गिरफ्तार किया गया है. इस केस की बात करें तो ये एक विश्वविद्यालय से जुड़ा मामला है.इमरान पर आरोप है कि उन्होंने बतौर PM इस यूनिवर्सिटी को गैरकानूनी तौर पर करोड़ों रुपए की जमीन दी थी.


इस केस का खुलासा पाकिस्तान की सबसे अमीर शख्सियत मलिक रियाज ने किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि इमरान और उनकी पत्नी ने उन्हें गिरफ्तारी का डर दिखाकर अरबों रुपए की जमीन अपने नाम करा ली.


क्रिकेटर से पीएम तक इमरान के सफर पर एक नजर डाल लीजिए


-1992 पाक को क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताया


-1996 तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी बनाई


-1997 पहले चुनाव में हार मिली


-2002 पार्टी से सिर्फ इमरान चुनाव जीते


-2007 इमरान खान जेल गए


-2008 चुनाव का बहिष्कार किया


-2009 घर में नजरबंद किए गए


-2013 नया पाकिस्तान का नारा दिया


-2014 इस्लामाबाद तक लॉन्ग मार्च


-अगस्त 2018 पाकिस्तान के PM बने


-अप्रैल 2022 प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा


अब तक पाक पीएम जो जेल गए हैं


1- जुल्फीकार अली भुट्टो – 1977 – विपक्षी नेता की हत्या का आरोप


2- नवाज शरीफ – 2018 - भ्रष्टाचार के मामले में (Al-Azizia steel mills case)


3- शाहिद खाकान अब्बासी – 2019 - भ्रष्टाचार के मामले में (liquefied natural gas (LNG) scam)

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.