Imran khan Pakistan News: पूर्व पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) की गिरफ्तारी को लेकर कोर्ट में फिर सुनवाई हो रही है. ऐसे में कोर्ट के फैसले से पहले ही इमरान के समर्थकों का हुजूम इमरान के लाहौर स्थित आवास पर जुटने लगा है. इमरान समर्थकों ने आवास को चारों ओर से घेर लिया है, ऐसा इसलिए क्‍योंकि उन्‍हें डर है कि पुलिस फिर इमरान को गिरफ्तार करने आएगी. समर्थकों ने आवास पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं.


बता दें कि महीनेभर से इमरान खान की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है, लेकिन फिर भी भरसक कोशिश करने पर भी पुलिस उनको पकड़ नहीं पाई है. पिछले दिनों जब इस्‍लामाबाद पुलिस भारी बंदोबस्‍त करके लाहौर के पुलिसकर्मियों और रेंजर्स की टीम के साथ इमरान के आवास पर पहुंची थी तो इमरान के समर्थकों से जबरदस्‍त झड़प हुई थी. दोनों ओर से बहुत-से लोग घायल हो गए, इमरान समर्थकों ने जहां पेट्रोल बम फेंके थे, वहीं पुलिस-फोर्स ने आंसू गैस, वॉटर कैनन और फायरिंग का सहारा लिया. यह हाईवोल्‍टेज ड्रामा 20 घंटों तक चला था. 




क्‍या जमान पार्क इलाके में फिर बिगड़ेगा माहौल?
बाद में कोर्ट ने पुलिस को यह कहकर अभियार रोकने का आदेश दे दिया, कि माहौल बिगड़ सकता है. कोर्ट के आदेश पर इमरान को गिरफ्तार करने की पुलिस की कार्रवाई गुरूवार यानी कि 16 मार्च तक रुक गई. और, आज जब शुक्रवार (17 मार्च) है तो कोर्ट से एक बार फिर इमरान मामले पर फैसला आ सकता है. इससे पहले कोर्ट इमरान की गिरफ्तारी के लिए गैर-जमानती गिरफ्तारी वॉरंट जारी कर दिया था.


डंडों और लोहे की छड़ों से लैस हैं समर्थक
अब भले ही शुक्रवार को इमरान के आवास पर पुलिस नहीं है, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि इमरान खान के समर्थक डंडों और लोहे की छड़ों से लैस होकर उनके घर के बाहर डटे हैं. खान के सहयोगी फवाद चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने शुक्रवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में वारंट को निलंबित करने के लिए एक और याचिका दायर की थी, क्योंकि निचली अदालत ने एक दिन पहले इसी तरह की याचिका खारिज कर दी थी. उन्होंने कहा, "हमारे समर्थक इमरान खान के घर के बाहर हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मामला अब चरम पर पहुंच जाएगा."


यह भी पढ़ें: बढ़ती जा रहीं पूर्व पाक PM की मुश्किलें, इमरान और सहयोगी नेता कुरैशी समेत PTI कार्यकर्ताओं पर नए केस