Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सुप्रीमो इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है. इमरान को कल शाम मंगलवार (9 मई) को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के समक्ष गिरफ्तार किया गया था. वो वहां नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) की कस्टडी में हैं. बताया जा रहा है कि कस्टडी में उन्हें खूब प्रताड़ित किया गया. उन्हें थप्पड़ मारे गए और रात को सोने नहीं दिया गया.


इस बीच पाकिस्तानी मेडिकल बोर्ड ने इमरान खान के स्वास्थ्य के बारे में अपडेट दिया है. एआरवाई न्यूज के मुताबिक, मेडिकल बोर्ड की ओर से इमरान खान को स्वस्थ करार दिया गया है. उनका सुगर लेवल, नब्ज, बीपी सब नॉर्मल है. उनका लिपिड प्रोफाइल के लिए ब्लड सैंपल दिया गया है. वहीं, दूसरी ओर इमरान के समर्थकों का आरोप है कि इमरान को बुरी तरह प्रताड़ित किया जा रहा है.




'पूछताछ के दौरान थप्पड़ मारे गए, पूरी रात टॉर्चर किया'
इमरान समर्थक पत्रकारों की ओर से बताया गया है कि नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) की कस्टडी में इमरान खान को पूरी रात टॉर्चर किया गया. एक पत्रकार ने कहा, "इमरान खान को पूछताछ के दौरान थप्पड़ मारे गए, उनके पैरों पर बेरहमी से चोट मारी गई. उनको पूरी रात सोने नहीं दिया गया." वहीं, एक इमरान समर्थक नेता ने कहा कि आईएसआई इमरान का रिकॉर्डेड बयान लेना चाहती है. बता दें कि गिरफ्तारी से कुछ समय पहले ही इमरान ने पाकिस्तानी सेना और आईएसआई को लेकर ​तीखी टिप्पणी की थी, माना जा रहा है उसी के बाद कल उनकी अचानक गिरफ्तारी हुई.




मुल्क में मचा हुआ है बवाल
इमरान अपने समर्थकों के हुजूम के साथ इस्लामाबाद हाईकोर्ट पहुंचे थे, जब वह अंदर थे उसी दौरान कांच तोड़कर नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) की टीम और पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. उसके बाद सबके सामने उन्हें खींचकर अपने साथ ले गए. जिसके बाद इमरान के समर्थक आक्रोशित हो उठे. इमरान समर्थकों ने देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए. हिंसा और आगजनी में अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है. कम से कम 15 मौतें हो चुकी हैं. मुल्क के हालात भयावह होते जा रहे हैं.


यह भी पढ़ें: पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी से लेकर पाकिस्तान में जारी हिंसा तक, इन 10 सवालों के जवाब आपको जरूर जानना चाहिए