Imran Khan Attacked: पाकिस्तान में इमरान खान रोज की तरह सरकार के खिलाफ हकीकी आजादी मार्च निकाल रहे थे. उनका काफिला पंजाब के गुजरांवाला से निकल रहा था. जब उनका काफिला अल्लाहू चौक पर पहुंचा तब इमरान के समर्थक पूरे जोश के साथ उनसे पूछ रहे थे- पीछे तो नहीं हटोगे? 


इस इमरान कंटेनर पर खड़े होकर अपने समर्थकों और रैली में मौजूद लोगों का अभिवादन स्वीकार कर थे. तभी अचानक नारों की गगनचूंबी आवाज में गोलियों की तड़तड़ाहट गूंज उठी. पल भर की शांति, खामोशी या बेहवासी के बाद ये अंदाज़ा हुआ कि किसी और को नहीं, बल्कि इमरान खान पर कातिलाना हमला हुआ है. 


रैली का जोश-व-जुनूम मातम में बदला चुका था, भीड़ सहम चुकी थी. अफरातफरी के बीच चंद मिनट गुजरे तो इमरान खान दहाड़ते हुए दिखे. कंटेनर से मुस्कुराते हुए निकले और बोले- अल्लाह ने नई ज़िंदगी दी है... फिर लौटूंगा.  


हमले से पहले का वीडियो
पूर्व पीएम इमरान खान का हकीकी आजादी मार्च निकल रहा है. काफिले में कई गाड़ियां हैं और गाड़ियों में समर्थक हैं जो नारे लगाते हुए इमरान से बार-बार पूछ रहे हैं- पीछे तो नहीं हटोगे. इमरान ने शायद इस सवाल का जवाब भी दिया होगा पर भीड़ सुन नहीं पाई होगी, यह महज अंदाजा है और इसके बारे में किसी को कुछ पता नहीं है.






हमले का वीडियो 
गुजरांवाला से इमरान का काफिला निकल रहा है. काफिले में इमरान के समर्थक नारा लगा रहे हैं. अचानक भीड़ को तड़तड़ाहट की आवाज सुनाई देती है. आवाज में लगता है कि किसी ने स्वागत में आतिशबाजी की है लेकिन कुछ ही पलों में ये स्पष्ट हो जाता है कि ये इमरान पर जानलेवा हमला है. भीड़ हमलावर को पकड़ने के लिए दौड़ पड़ती है. इसी बीच कंटेनर पर इमरान खान गोली चलने पक झुक जाते हैं, गोली उनके पैरों में लग जाती है. 






हमले के बाद का वीडियो
इमरान को गोली लगते ही हरकत में आये सुरक्षाकर्मी उनको अस्पताल की तरफ ले जाने के लिए निकल पड़ते हैं. इमरान के दोनों पैरों में गोली लगी होती है. आस-पास की भीड़ को समझ नहीं आता है कि क्या करें. सुरक्षाकर्मीयों के दिमाग में बस एक बात, इमरान को अस्पताल लेकर जाया जाए. 






सबसे पास का शहर लाहौर है. आनन-फानन में इमरान को अस्पताल लेकर जाया जाता है. जहां चार सदस्यीय डॉक्टरों की टीम उनका इंतजार कर रही होती है. अस्पताल को इमरान के पहुंचते ही आम लोगों के लिए बंद कर दिया जाता है. एंबुलेंस से उतरते हुए इमरान कुछ बोलते तो नहीं हैं लेकिन मुस्कुराते हुए मीडिया का स्वीकार कर लेते हैं. 


Imran Khan Shot at Rally: 'मैं सिर्फ इमरान खान को मारना चाहता था', दबोचे गए हमलावर ने किया खुलासा