Imran khan Pakistan News: पूर्व पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) और उनके समर्थकों के खिलाफ पाकिस्तान में सैकड़ों केस दर्ज हो चुके हैं. कई मामले ऐसे हैं, जिनमें इमरान पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. खबर है कि इमरान खान शुक्रवार (28 अप्रैल) को 8 मामलों में संयुक्त सुनवाई के लिए इस्लामाबाद की अदालत में पेश होंगे.


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान ने अदालत में अपनी पेशी की जानकारी खुद ट्वीट करके दी है. सुनवाई के बारे में ट्वीट करते हुए इमरान ने कहा कि शुक्रवार को मैं एक सबसे विचित्र एफआईआर के मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट के समक्ष उपस्थित होऊंगा, जो ये जाहिर करती है कि हम वास्तव में जंगलराज के अधीन हैं. जो लोग खुद को कानून से ऊपर देखते हैं, उन्होंने मेरे खिलाफ राजद्रोह के आरोप लगाकर ये एफआईआर दर्ज की थी.


शहबाज हुकूमत पर लगाए कई आरोप
इमरान ने मौजूदा हुकूमत पर और भी तल्ख टिप्पणियां कीं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (Pakistan Muslim League-N) पार्टी की सरकार खुद को कानून से ऊपर मानती है, इसलिए ऐसे फैसले लिए जा रहे हैं जिनमें बेवजह लोगों को पीड़ा पहुंचाई जाती है. उन्होंने कहा कि शहबाज हुकूमत मुल्क में चुनाव नहीं होने देना चाहती.  


बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ता रहेंगे साथ
पाकिस्तानी न्यूज एजेंसी ने बताया कि पीटीआई (PTI) नेता मुसरत जमशेद चीमा के अनुसार, इस्लामाबाद अदालत में पूर्व पीएम इमरान खान की उपस्थिति के दौरान बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ता उनके साथ होंगे. ऐसा इसलिए ताकि कोई इमरान तक पहुंच न सके. बता दें कि इमरान खान को गिरफ्तारी से बचाने के लिए पिछले महीने भी पीटीआई कार्यकर्ता जान पर खेल गए थे. पुलिस ने भरसक कोशिश की थी, फिर भी इमरान को पकड़ नहीं पाई थी.


यह भी पढ़ें:


इमरान खान के कोर्ट पहुंचने का वीडिया वायरल, सोशल मीडिया पर यूजर्स को याद आए शाहरुख खान, बोले- पाकिस्तान में तो पठान बुलेटप्रूफ बुर्के में है मगर बॉलीवुड..