PTI Banned in Pakistan: पाकिस्तान की सरकार जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसांफ पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है. इमरान खान राज्य विरोधी गतिविधियों के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद हैं. पाकिस्तान के सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार इस बात की जानकारी साझा की है. 


पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. पाकिस्तान में हुए पिछले चुनाव में इमरान खान की पार्टी को चुनाव लड़ने नहीं दिया गया था, जिसके बाद इमरान के समर्थकों ने स्वतंत्ररूप से चुनाव लड़ा था. सबसे अधिक सीटें जीतने के बाद भी इमरान खान पाकिस्तान में सरकार नहीं बना सके. इस दौरान इमरान की पार्टी के सदस्यों ने चुनाव में पाकिस्तान के इतिहास में सबसे बड़ी धांधली का आरोप लगाया था. 


पीटीआई की हैं राष्ट्र विरोधी गतिविधियां-सूचना मंत्री
अब पाकिस्तान के सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने सोमवार को बताया है कि पाकिस्तान की सरकार ने इमरान की पार्टी पीटाई को बैन करने का प्लान बनाया है. हाल ही में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षित सीटों के मामले में PTI को और इद्दत मामले में इमरान को राहत दी थी. पाकिस्तान के सूचना मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार ने राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की वजह से पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है.


पीटीआई पर बैन लगान के लिए पुख्ता सबूत
तरार ने बताया कि सरकार इस मामले को सुप्रीम कोर्ट भेजेगी. सूचना मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार ने इमरान खान और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के खिलाफ अनुच्छेद 6 के तहत देशद्रोह का मामला दर्ज करने का निर्णय लिया है. सूचना मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान और पीटीआई एक साथ नहीं रह सकते हैं. पीटीआई पर बैन लगाने की बात करते हुए तरार ने कहा कि इस कार्रवाई के पक्ष में हमारे पास पुख्ता सबूत हैं. पाकिस्तान में अनुच्छेद 6 के तहत ही परवेज मुशर्रफ पर भी कार्रवाई हो चुकी है.  


कोर्ट भी कर चुका है आतंकवादी से तुलना
पाकिस्तानी सूचना मंत्री ने कहा कि, 'विदेशी फंडिंग, 9 मई के दंगे, सिफर केस और अमेरिका में पारित प्रस्ताव समेत पीटीआई के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं.' हाल ही में पाकिस्तान की एक कोर्ट ने इमरान खान को लेकर भी कुछ इसी तरह की टिप्पणी की थी. कोर्ट ने 9 मई को हुए दंगों की सुनवाई करते हुए कहा था कि 'इमरान खान के कारनामे आतंकवादी की तरह हैं.'


यह भी पढ़ेंः Pakistan News: पाकिस्तान की कोर्ट ने क्यों कहा- 'इमरान खान की हरकतें आतंकवादी की तरह'