Pakistan News: पाकिस्तान में इमरान खान (Imran Khan) की अगुवाई वाली पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के एक कार्यकर्ता की मौत से बड़ा बवाल हो गया है. इमरान खान की रैली में आए कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस गिरफ्तार करके ले गई थी. बाद में पता चला कि एक कार्यकर्ता, जिसका नाम "अली बिलाल" बताया जा रहा है, उसकी मौत हो गई है.


इमरान खान ने आरोप लगाया है कि पंजाब पुलिस ने अली बिलाल का मर्डर किया है. इमरान खान ने ट्वीट करके कहा कि अली बिलाल की मौत के पीछे पंजाब पुलिस है. इमरान खान ने अपने कार्यकर्ता की मौत पर पाकिस्तान सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और पंजाब पुलिस के टॉप अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज करवाने की बात भी कही है.


पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार (8 मार्च) की रात ट्वीट किया, "बेहद शर्मनाक घटना....हमारे समर्पित और भावुक पार्टी कार्यकर्ता अली बिलाल की पंजाब पुलिस ने हत्या कर दी है. अली बिलाल चुनाव रैली में शामिल होने आ रहे थे. पुलिसवाले उन्‍हें गिरफ्तार कर ले गए और फिर जान ले ली. निर्दोष पीटीआई कार्यकर्ताओं पर कहर ढाया जा रहा है." 
उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान जानलेवा अपराधियों के शिकंजे में है. हम आईजी, सीसीपीओ व अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराएंगे. 






इसके बाद इमरान खान ने एक वीडियो ट्वीट किया. इस वीडियो के साथ उन्‍होंने लिखा, ''इस वीडियो से साफ पता चलता है कि अली बिलाल, जिसे प्यार से ज़िले शाह भी कहा जाता था, पुलिस स्टेशन ले जाए जाने के समय जिंदा था. बाद में वह पुलिस हिरासत में ही मारा गया.'' इमरान ने आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि ये मौजूदा हुकूमत और पंजाब पुलिस की जानलेवा प्रवृत्ति है.


यह भी पढ़ें: 'पाकिस्‍तान में आजादी पर सबसे बड़ा हमला, तुमको आवाम माफ नहीं करेगी', लाहौर में रैली की इजाजत न मिलने पर भड़के इमरान खान