Imran Khan Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान (Imran Khan) के घर को पुलिस-फोर्स ने घेर रखा है. पंजाब पुलिस ने लाहौर में जमान पार्क स्थित इमरान के घर की तलाशी लेने के लिए 400 जवान भेजे हैं. आरोप है कि इमरान ने घर में आतंकवादियों को शरण दे रखी है. इमरान को चेतावनी दी गई है कि वो अपने यहां छिपे आतंकवादियों को पुलिस को सौंप दें, वरना मिलिट्री ऑपरेशन किया जा सकता है.


पाकिस्‍तानी हुकूमत और सेना के इस रवैये से इमरान खान और उनकी पार्टी PTI के नेता खौफजदा हैं. उन्‍हें डर है कि घर की तलाशी के बहाने उनको भी निशाना बनाया जा सकता है. ऐसे में इमरान अब घर से बाहर नहीं निकल रहे. वे अपने टि्वटर और यूट्यूब अकाउंट के जरिए ही अपने समर्थकों को मैसेज दे रहे हैं. कल इमरान ने पाकिस्‍तानी अवाम को संबोधित करते हुए शहबाज हुकूमत और पाक सेना पर निशाना साधा. 




'लोगों को पकड़-पकड़कर जेलों में डाल रहे'
इमरान ने कहा- "हमारे मुल्‍क में आज जो डरावने हालात हैं, वैसे पहले कभी नहीं थे. ये (शहबाज हुकूमत) लोगों को पकड़-पकड़कर जेलों में डाल रहे हैं. औरतों को बालों से घसीट रहे हैं. गोलियां बरसा रहे हैं, हमारे घर में घुस रहे हैं. मुझे बताइए इससे पहले ऐसा कभी हुआ है पाकिस्तान में?"


इमरान ने कहा- 'मुशर्रफ के दौर में भी ऐसा नहीं हुआ. हमने तो नहीं देखा पिछले 35 सालों में ऐसा क्रैकडाउन... इससे तो लगता है सारे फंडामेंटल राइट्स खत्म हो गए, मुल्क में अब किसी की हिफाज़त नहीं है. चाहे जब मर्ज़ी किसी को भी उठा लो.. मगर सुन लो मैं आखिरी गेंद तक लड़ने वाला कप्तान खान हूँ और आखिरी गेंद तक लडूंगा.'


'मैं वो हूं जिसके ऊपर 2 कातिलाना हमले हो चुके हैं'
इमरान ने आगे कहा, "मैं PTI वर्कर्स को कहना चाहता हूं कि उठिए! कौम आपको हमेशा याद रखेगी. हमें पता है आप पर किस तरह का प्रेशर है. लेकिन कोई इस गलतफहमी में न रहे कि इस प्रेशर की वजह से हम पीछे हट जाएंगे." इमरान ने अपने उूपर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा- मैं मरने से नहीं डरूंगा. मैं वो हूं जिसके ऊपर 2 कातिलाना हमले हो चुके हैं. ये बात पाकिस्‍तानी अवाम जानती है. 


इमरान ने कहा, "आज जो मेरे साथ खड़े हैं उनको मैं क्या, कौम भी याद रखेगी. मुझे पता है अभी 25 लोग शहीद हुए... सीधी गोलियां मारी गईं. 700 लोग घायल हुए, गोलियों से घायल हुए हैं. जब भी इसकी जांच होगी...सब सामने आएगा. 


'मुझे तो पता ही नहीं था कुछ, जेल से बाहर आया तो पता चला'
अपनी गिरफ्तारी के बाद पाकिस्‍तान में हुई हिंसा की घटनाओं पर इमरान ने कहा, ''मुझे तो पता ही नहीं था कुछ... जेल से बाहर आया तो पता चला. ये सब प्लान करके रखा गया था. मैं चाहता हूं कि इंडिपेंडट कमीशन बनाया जाए..हम उनको सबूत देंगे कि कैसे प्लान करके लोगों को हमला कराया गया है, फौजी जमात के ऊपर.


इमरान ने कहा- कुछ लोगों को GHQ की तरफ धकेला गया... GHQ की तरफ कोई पुलिस नहीं थी. लिबर्टी से लोग चल रहे हैं... वहां सीसीटीवी लगे होंगे... पता तो चले कौन जला रहा है. पेशावर में वही रिपोर्ट आई कि लोग जला रहे हैं.


इमरान बोले- ये जो सब कुछ हुआ है. इस साजिश में ये चीज सामने आएगी कि प्लान बनाया गया कि तहरीक ए इंसाफ को फौज के सामने खड़ा किया जाए, और फौज के जरिए तहरीके इंसाफ को खत्म किया जाए. 1971 में यही हुआ था. 


यह भी पढ़ें: 'सुन लो दुनिया के रखवालो मुझको भी कुछ कहना है..' मुल्क छोड़ने की चेतावनी के बाद इमरान ने ये वीडियो शेयर कर PAK सेना को कोसा