Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान के वकील पर हमला हुआ है. हमले में इमरान खान के वकील बुरी तरह घायल हैं. साथ ही पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ्तार किया गया है. इतना ही नहीं उनके साथ मारपीट की खबर भी आ रही है. इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर हुए बवाल की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं. 


मंगलवार को इमरान खान जब इस्‍लामाबाद हाई कोर्ट में अपने बायो‍मेट्रिक वेरीफिकेशन के लिए जा रहे थे तभी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. पीटीआई नेता की  गिरफ्तारी पाकिस्तानी रेंजर्स ने की है. दरअसल मंगलवार को इमरान खान इस्‍लामाबाद हाई कोर्ट कई मामलों में जमानत के लिए पहुंचे थे. इससे पहले वह अपनी कई रैलियों में पाकिस्तानी सेना के एक आला अफसर के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे. साथ ही कई तरह के गंभीर आरोप लगा रहे थे. 


वकील का वीडियो वायरल


पीटीआई नेताओं का आरोप है कि इमरान खान को प्रताड़ित किया जा रहा है. पीटीआई नेता मुसर्रत चीमा ने दावा किया है कि इमरान खान के साथ मारपीट हुई है. वह बुरी तरह घायल हैं. साथ ही पीटीआई प्रमुख के वकील का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में वह खून से लथपथ दिख रहे हैं. 


यूनिवर्सिटी से जुड़े मामले में हुई गिरफ्तारी 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान को एक यूनिवर्सिटी से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि इमरान खान ने अपने पीएम कार्यकाल में इस यूनिवर्सिटी को गैरकानूनी तरीके से करोड़ों रुपये की जमीन दी है. इस मामले का खुलासा पाकिस्तान की सबसे अमीर शख्सियत मलिक रियाज ने किया था. मालूम हो कि मलिक रियाज हुसैन पाकिस्तान की सबसे मशहूर हस्तियों में से एक हैं. वह एशिया की सबसे अच्छी और सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी के मालिक हैं.


 






ये भी पढ़ें: Imran Khan Arrest News Live: इमरान खान गिरफ्तार, PTI का दावा- मारपीट की गई