Attack On Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने शुक्रवार (4 नवंबर) को कहा कि एक दिन पहले उन पर हुए जानलेवा हमले में उनके दाहिने पैर में चार गोलियां लगीं. खान अपने ‘हकीकी आजादी मार्च’ के तहत पंजाब प्रांत के वजीराबाद (Wazirabad) में थे, जब उन पर यह जानलेवा हमला हुआ. जानलेवा हमले के बाद शौकत खानम अस्पताल (Shaukat Khanum Hospital) से देश को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि उन्हें जान से मारने की साजिश के बारे में पता था. 


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) के 70 वर्षीय प्रमुख ने दावा किया, ‘‘मैं हमले के बारे में विस्तार से बाद में बात करूंगा. मुझे (हमले से) एक दिन पहले ही पता चल गया था कि उनकी योजना (पंजाब प्रांत के) वजीराबाद या गुजरात में मेरी हत्या करने की थी.’’ खान ने कहा, ‘‘मुझे चार गोलियां लगीं.’’


इमरान के दाहिने पैर की हड्डी टूटी


क्रिकेट से राजनीति में आए खान का इलाज कर रहे डॉक्टर फैसल सुल्तान का कहना है कि खान के दाहिने पैर की टिबिया (पैर की मुख्य हड्डी) टूट गई है. सुल्तान ने बताया कि स्कैन (एक्स-रे) में आपको दाहिने पैर में जो लाइन नजर आ रही है वह मुख्य धमनी (खून की नली) है. गोली का छर्रा उसके बहुत पास था. देश की शहबाज शरीफ नीत सरकार के खिलाफ मार्च निकाल रहे खान का काफिला गुरुवार (3 नवंबर) को जब पंजाब के वजीराबाद जिले में पहुंचा तो उनके कंटेनर पर गोलीबारी हुई. हमले में खान के दाहिने पैर में गोली लगी. 


हमले में एक शख्स की मौत


इमरान खान पर गुरुवार (3 नवंबर) को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के वजीराबाद में एक विरोध मार्च के दौरान हमला किया गया. हमले में इमरान खान के पैर में चार गोलियां लगी थी. इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई और कम से कम 14 लोग घायल हो गए.  पंजाब के वजीराबाद कस्बे के अल्लाहवाला चौक के पास यह घटना उस समय हुई जब खान जल्दी चुनाव कराने की अपनी मांग को लेकर इस्लामाबाद तक मार्च का नेतृत्व कर रहे थे. 


पाकिस्तान में बिगड़े हालात


पूर्व प्रधानमंत्री के काफिले पर हुए हमले से पाकिस्तान के हालात खराब हो गए है. तहरीक ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं में आक्रोश भड़क उठा है. लोगों ने सड़कों पर उतरकर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. पुलिस ने भीड़ तो तितर-बितर करने के लिए उनपर आंसू गैस के गोले भी दागे. 


इसे भी पढ़ेंः- इसुदान गढवी होंगे गुजरात में AAP के सीएम फेस, अरविंद केजरीवाल ने किया एलान