Imran Khan Record: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का दिन गुरुवार (08 जून) को राहत भरा रहा, उन्हें इस्लामाबाद हाई कोर्ट से एक मामले में राहत मिली है. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पीटीआई चीफ को एक वरिष्ठ वकील की हत्या के आरोप में दर्ज मामले में गुरुवार को अदालत ने सुरक्षात्मक जमानत दे दी है. 


इन सबके बीच इमरान खान ने अपने बनाए एक अनोखे रिकॉर्ड का जिक्र ट्विटर के जरिए किया. पूर्व प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैंने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जो क्रिकेट में नहीं है. मैंने 20 मामलों में पेश होकर विश्व रिकॉर्ड तोड़ा है, जो एक नया रिकॉर्ड है. इसमें हत्या से लेकर आतंकवाद और देशद्रोह तक के मामले शामिल हैं. 


कानून का सम्मान करता हूं: इमरान खान 


उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि जब मैं NAB जेल में कैद था तब मुझपर 9 और आपराधिक मामले दर्ज किए गए, जो हैरान करने वाला है. उन्होंने आगे कहा कि हमेशा कानून का सम्मान करते हुए, मैं यह सुनिश्चित करने का प्रयास करता हूं कि मैं उन 150 मामलों की एक भी अदालती सुनवाई से न चूकूं, जिनके लिए मुझ पर आरोप लगाया गया है.






पीटीआई से चुनाव हरने का है डर 


उन्होंने आगे कहा कि उत्पीड़न का यह स्तर दर्शाता है कि यह सरकार मुझे बदनाम करने का कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. उन्हें डर है कि वे पीटीआई से चुनाव हार जाएंगे. उन्होंने शहबाज सरकार पर खुले तौर पर कानून का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. उन्होंने आगे कहा कि लोकतांत्रिक समाज में नागरिकों के मौलिक अधिकारों का ऐसा हनन अकल्पनीय है. 


गौरतलब है कि गुरुवार को इमरान खान एक दर्जन से अधिक मामलों में इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पेश हुए. इनमें से छह नौ मई की हिंसा से जुड़ी थीं और एक-एक हत्या के प्रयास और राज्य संस्थानों के शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाने से संबंधित थीं. 


ये भी पढ़ें: Pakistan New Political Party: इमरान खान का साथ छोड़ने वाले करीबी नेताओं ने बनाई अलग पार्टी, दिया ये नाम