Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया है कि उन्हें मारने के लिए विदेशों में साजिश रची जा रही है और यह भी कहा कि उन्होंने एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया जहां उन्होंने कथित साजिशकर्ताओं का नाम लिया है. खान ने कहा कि उन्होंने रिकॉर्ड किए वीडियो को सुरक्षित जगह पर रख दिया है.


इमरान खान ने कहा, “मेरी जान लेने की साजिश चल रही है. मुझे इस साजिश की पूरी जानकारी कुछ दिन पहले ही मिली थी. मेरे खिलाफ देश-विदेश में बंद कमरों में साजिश रची जा रही है. मैंने इस साजिश के बारे में एक वीडियो रिकॉर्ड किया है, जिसमें इसमें शामिल सभी लोगों का नाम लिया गया है. अगर मुझे कुछ हो जाता है तो लोगों को पता चल जाएगा कि इस साजिश के पीछे कौन थे."


'सरकार देश में अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रही है'


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष ने सियालकोट में वीआईपी फैक्ट्री ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अपने विचार साझा किए. उन्होंने कहा कि देश के साथ विश्वासघात करने वालों का पर्दाफाश किया जाएगा और दावा किया कि सरकार देश में अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रही है.


इमरान खान ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ और उनकी पार्टी के सदस्यों को कायर बताया और दावा किया कि जब उनकी पार्टी सत्ता में थी, तो उन्होंने जनसभा को कभी नहीं रोका. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने यह भी कहा कि नवाज हमेशा 'अंपायरों' के साथ खेले और लंदन जाते ही अपनी बीमारी के बारे में भूल गए.


'देश आज सच्ची स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए सामने आया है'


डॉन अखबार ने खान के हवाले से कहा,  “देश आज सच्ची स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए सामने आया है. मैंने अपनी चार साल की सत्ता में भ्रष्टाचारियों को दंडित करने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे एक माफिया का हिस्सा हैं.”


न्यायपालिका का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा, "देश में कानून का राज स्थापित होना चाहिए." उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान प्रधानमंत्री शरीफ और उनके बेटों हमजा और सुलेमान के खिलाफ 24 अरब रुपये के भ्रष्टाचार के मामले हैं, लेकिन फिर भी अदालत मामले की सुनवाई नहीं कर रही है. खान ने कहा, “अदालतें उनकी सुनवाई क्यों नहीं कर रही हैं? जब आधी रात को अदालतों ने मेरे लिए दरवाजे खोले तो मैं बहुत घबरा गया था. ” खान ने 20 मई के बाद इस्लामाबाद पर एक लंबे मार्च के लिए फिर से अपील कर अपना भाषण समाप्त किया और जनता से "स्वतंत्रता संग्राम" के लिए बड़ी संख्या में बाहर आने के लिए कहा.


यह भी पढ़ें: 


Russia Ukraine War: रूस को हरा सकता है यूक्रेन, मॉस्को की योजना के मुताबिक नहीं चल रही जंग- नाटो चीफ का बड़ा बयान


Putin's Health Speculation: ‘पुतिन कैंसर से गंभीर रूस से पीड़ित’- सीक्रेट रिकॉर्डिंग में रूसी राष्ट्रपति के करीबी का दावा