Imran Khan In Jail:  पाकिस्तान के पूर्वप्रधान मंत्री इमरान खान को पंजाब के अटक जेल में घी में पकाया हुआ देसी चिकन और मटन परोसा जा रहा है,. इसके साथ ही अब उन्हें वीआईपी सुविधाएं मिल रहीं हैं. द न्यूज इंटरनेशनल ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की. गौरतलब है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के प्रमुख  को तोशाखाना मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद तीन साल की सजा सुनाई गई है, ऐसे में वह जेल में बंद हैं. 


रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी ने 25 अगस्त को पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट से इमरान के बिगड़ते स्वास्थ्य पर गंभीरता से ध्यान देने का आग्रह किया था. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जेल प्रशासन को सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश दिया था. ऐसे में अब जेल प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया गया है कि अटक जेल में  इमरान खान की प्रोफ़ाइल और कानूनी स्थिति को देखते हुए सभी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं. 


जेल में सुरक्षा का रखा जा रहा खास ध्यान 


रिपोर्ट के अनुसार, शीर्ष अदालत की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री की मौजूदा स्थिति पर रिपोर्ट मांगे जाने के बाद जेल प्रशासन की ओर से अटॉर्नी जनरल के कार्यालय में प्रस्तुत एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है.  द न्यूज इंटरनेशनल ने रिपोर्ट के हवाले से बताया कि अटक जेल का सबसे सुरक्षित कारावास ब्लॉक नंबर 02 है , जिसे खाली कर दिया गया है. यह सब कुछ इमरान खान की सुरक्षा के दृष्टिकोण से किया गया है. 


सुविधाओं पर प्रकाश डालते हुए, जेल प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि दोषी कैदी (इमरान खान) को 09x11 आकार की सेल में कैद किया गया है. इस कोठरी में साफ़ सफाई के साथ हाल ही में रंगाई-पुताई कराइ गई है. इसके साथ ही फर्श का भी मरम्मत किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री के लिए शौचालय में भी काम हुआ है. जेल प्रशासन ने बताया है कि शौचालय को 7x4 फीट तक बढ़ाया गया है और इसकी दीवार को पांच फीट तक बढ़ाया गया है. साथ ही इसमें नया फाइबर दरवाजा भी लगाया गया है. 


चिकन और मटन परोसा जा रहा 


रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि उनकी इच्छा के अनुसार उन्हें सप्ताह में दो बार देसी चिकन भी परोसा जा रहा है, इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री को घी में पका हुआ मटन भी उपलब्ध कराया जा रहा है. जेल में अपदस्थ प्रधानमंत्री की सुरक्षित हिरासत सुनिश्चित करने के लिए जेल प्रशासन खासा ध्यान रख रहा है. 


गौरतलब है कि इससे पहले जो जानकारी सामने आई थी, उसके अनुसार इमरान खान को जेल में नया बिस्तर, तकिया, गद्दा, कुर्सी और एयर कूलर मुहैया कराया गया.  इसके साथ ही, उन्हें एक पंखा, नमाज के लिए कमरा, शहद, अंग्रेजी अनुवाद के साथ कुरान, एक अखबार, थर्मस, टिशू पेपर और इत्र भी मुहैया कराया गया .


5 अगस्त सुनाई गई थी सजा 


बता दें कि पाकिस्तान जिला और सत्र अदालत ने बीते 5 अगस्त को इमरान खान को तोशाखाना मामले में दोषी करार देते हुए तीन साल की सजा सुनाई और उन्हें पांच साल के लिए राजनीति से अयोग्य घोषित कर दिया . तोशाखाना मामले में दोषी ठहराए जाने के तुरंत बाद पीटीआई अध्यक्ष को लाहौर में उनके ज़मान पार्क आवास से गिरफ्तार कर लिया गया था. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने इमरान खान पर 100,000 पाकिस्तानी रुपये (पीकेआर) का जुर्माना भी लगाया था. 


ये भी पढ़ें : China New Standard Map: चीन ने जारी किया नया नक्शा, अरुणाचल और अक्‍साई चिन को बताया अपना क्षेत्र