Pakistan: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद के हाई कोर्ट में पेश होना है. इससे पहले उनके अस्वस्थ होने की खबर चर्चा में है. इमरान खान के पैर में सूजन और दर्द है. इस वजह से उन्हें चलने-फिरने में दिक्कत हो रही है. बावजूद इसके वह कोर्ट में पेश होंगे. इस बात की जानकारी उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान दी.


स्थानीय अखबार को दिए इंटरव्यू के दौरान पीटीआई प्रमुख ने कहा कि वह अदालत का सम्मान करते हैं, इसलिए वह दर्द के बावजूद अदालत में पेश होंगे. इमरान खान ने अपने आवास से इस्लामाबाद रवाना होने से पहले व्हीलचेयर पर बैठे बैठे ही एक वीडियो संदेश जारी किया. पीटीआई प्रमुख ने आगे कहा कि वह ऐसे नहीं हैं जो अपने पक्ष में फैसला न आने पर जजों के खिलाफ दुष्प्रचार करें. 


इस्लामाबाद हाई कोर्ट में होनी थी सुनवाई 


दरअसल पीटीआई चीफ खान को गुरुवार (4 मई) को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में पेश होना है, जहां मुख्य न्यायाधीश आमेर फारुख की अध्यक्षता वाली दो सदस्यों की बेंच मामले की सुनवाई करेगी. इससे पहले पीटीआई प्रमुख सुनवाई के दौरान मौजूद नहीं हो पाए थे. इस वजह से हाई कोर्ट ने इमरान खान की जमानत खारिज करने की धमकी दी थी. ऐसे में इस बात की चर्चा तेज हो गई थी कि क्या वो गुरुवार को हाई कोर्ट में पेश होंगे ? 


द न्यूज इंटरनेशनल अखबार ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि खान मुख्य न्यायाधीश आमेर फारूक की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय पीठ के समक्ष पेश होने के लिए तैयार हैं. रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री को अदालत से उनकी लगातार अनुपस्थिति पर जमानत रद्द करने की चेतावनी दी थी. इससे पहले इमरान खान लाहौर एलएचसी को सूचित किया था कि उनकी हत्या करने की साजिश रची गई थी. पहली बार वजीराबाद में और दूसरी बार ज्यूडिशियल कॉम्पलेक्स में उन पर हमला हुआ था. 


ये भी पढ़ें: Kremlin Drone Attack: 'क्रेमलिन पर हुए ड्रोन अटैक के पीछे अमेरिका का हाथ', रूस ने किया दावा, जानें क्या कुछ कहा