Pakistan News: पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को लाहौर हाईकोर्ट ने झटका दे दिया. हाईकोर्ट ने उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को लाहौर के मीनार इलाके में रविवार को रैली आयोजित करने से रोक दिया है.


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ इमरान खान से जुड़े मामले की सुनवाई करते हुए लाहौर हाईकोर्ट ने गुरुवार को कहा, "पुलिस-प्रशासन फिलहाल इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए ज़मान पार्क में शुरू किए गए अभियान को रोक ले." इसके बाद हाईकोर्ट ने इमरान खान के लिए आदेश दिया, "यदि आप कोई जनसभा आयोजित करना चाहते हैं, तो पंद्रह दिन पहले इसकी योजना बनाएं, ताकि उचित व्यवस्था हो सके"


इससे पहले लाहौर हाईकोर्ट ने इमरान की गिरफ्तारी रोकते हुए बुधवार (15 मार्च) को कहा था कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से आदेश जारी होने तक पुलिस इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए ज़मान पार्क में अपना अभियान रोक दे. हालांकि, यह हाईकोर्ट की यह रोक कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर नहीं लगेगी, इसलिए एजेंसियों की ओर से इमरान के आवास की घेराबंदी जारी रहेगी.




इमरान ने कहा था- आवाम सपोर्ट करे, मेरी हत्या हो सकती है
बता दें कि इमरान की गिरफ्तारी को लेकर लाहौर में कई दिनों से बवाल मचा हुआ है. इमरान खान के खिलाफ कई केस दर्ज हो चुके हैं और पाकिस्तानी पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके लाहौर स्थित आवास पर पहुंची. भारी पुलिस-जाब्ता और रेंजर्स की टीम भरसक कोशिश करने के बावजूद भी इमरान को नहीं पकड़ सकी, इसकी वजह यह है कि इमरान खान समर्थक पुलिस-जाब्ता के सामने दीवार बनकर खड़े हो गए. इस दौरान घंटों तक पुलिस और इमरान समर्थकों के बीच झड़प हुई. कई पुलिसवाले जख्मी हो गए और कई इमरान समर्थकों के सिर फूट गए.




पुलिस ने आंसू गैस, वॉटर कैनन और यहां तक कि फायरिंग का भी सहारा लिया, लेकिन इमरान समर्थकों ने इमरान तक पुलिस को नहीं पहुंचने दिया. यह हाईवोल्टेज ड्रामा तब खत्म हुआ जब लाहौर हाईकोर्ट ने पुलिस को अपना अभियान तत्काल प्रभाव से रोकने के निर्देश दिए.


22 घंटों बाद इमरान को लिए बगैर लौटी पुलिस
अब पुलिस इमरान के आवास से लौट चुकी है. माना जा रहा है कि लाहौर में क्रिकेट मैच होना है और इस दौरान वहां माहौल शांत रहे इसलिए फिलहाल ​इमरान को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा.


यह भी पढ़ें: कारतूसों का वीडियो शेयर कर बोले- पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान 'मुझे अगवा कर हत्या करना चाहती है पुलिस'