इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लाम को लेकर नफरत फैलाने वाले कंटेट पर पूरी तरह रोक या बैन लगाने के लिए फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग से मांग की है. दरअसल, इमरान ने मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखकर इस्लाम के खिलाफ कंटेट को बैन करने की बात की है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर पत्र की फोटो शेयर की है.


इमरान ने फोटो शेयर करते हुए कहा कि फेसबुक ने जिस तरह हॉलोकास्ट पर किसी तरह के सवाल करने पर बैन लगाया है हम चाहते है कि इस्लामोफोबिया पर फेसबुक रोक लगाए. इमरान का कहना है कि फेसबुक एक ऐसा माध्यम है जिससे लोग आसानी से प्रभावित हो जाते है. और फेसबुक पर इस्लामोफोबिया से जुड़ी बाते लोगों में इस्लाम को लेकर नफरत फैला रहीं है जो किसी भी तरीके से उचित नहीं है.





इस्लाम के खिलाफ भ्रम और नफरत फैलाने वाले कंटेट पर रोक लगाए फेसबुक- इमरान


साथ ही इमरान के इस पत्र में उन्होंने हॉलोकास्ट का जिक्र करते हुए कहा कि बहुत खुशी है कि इससे जुड़े कंटेट पर रोक फेसबुक ने लगा दी. उन्होंने कहा कि मैं और पाकिस्तान सरकार चाहती है कि ठीक इसी तरह फेसबुक पर इस्लाम के खिलाफ भ्रम और नफरत फैलाने वाले कंटेट पर भी फेसबुक रोक लगा दें.


फ्रांसीसी राष्ट्रपति पर इमरान ने इस्लामोफोबिया को बढ़ावा देने का लगाया आरोप


आपको बता दें, इमरान ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर इस्लाम के खिलाफ खड़े होने और इस्लाम पर हमला करने का आरोप लगाया था. इमरान ने ट्वीट करते हुए कहा था कि यह बेहद ही दुखद है कि मैक्रों ने इस्लाम के खिलाफ या इस्लामोफोबिया को बढ़ावा दिया. उन्होंने कहा कि मैंक्रों को अगर तकलीफ होनी चाहिए तो इस्लाम से नहीं आतंकवाद से होनी चाहिए.


यह भी पढ़ें.


चीन से तनातनी के बीच सोमवार से चार दिवसीय आर्मी कमांडर्स कॉन्फ्रेंस, रक्षा मंत्री भी करेंगे सम्मेलन को संबोधित


पीएम ओली के नेपाल के पुराने मैप के साथ दी दशहरे की बधाई, जानें फिर क्या हुआ?