World's Strange Things : दुनिया के कई देशों में अजीब तरह के नियम कानून बनाए गए हैं . कोई नियम किसी देश में बहुत खास होते हैं तो उसी नियम का दूसरे देश में कोई वैल्यू नहीं है. आज हम आपको 5 ऐसे ही हैरतअंगेज चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं. इसे सुनने के बाद आप एकदम भरोसा नहीं करेंगे.



दुनिया की हैरतअंगेज चीजों को सुनकर आप काफी हैरान हो जाएंगे. कुछ देशों में ऐसी पाबंदियां लगाई गई हैं, जो स्वास्थ्य के लिए भी काफी हानिकारक हैं.

1. आमतौर पर भारत में लोगों की  शादियां लगभग 25 से 30 साल के बीच में होती है. आपको बता दें कि डेनमार्क एक ऐसा देश है जहां 25 साल तक शादी नहीं करने पर वहां के लोग उस इंसान पर दालचीनी डालने लगते हैं.

2. स्पेन में एक ऐसा ही एक अजीब नियम है, जहां पुरुष नवजात बच्चों के ऊपर कूदते हैं. स्पने में इसे हर साल एक त्योहार के रूप में मनाया जाता है. वहां के लोगों का ऐसा मानना है कि ऐसा करने से वह बच्चों को पाप से मुक्त कर रहें हैं.

3. दुनिया में जापान एकमात्र ऐसा देश हैं, जहां लोगों के आंसू पोंछने के लिए लोग रेंट पर मिलते हैं. यहां पर लोगों के आंसू पोंछने के लिए हैंडसम लोगों को रेंट पर हायर किया जाता है. जापान के कई लोग ऐसा करते हैं.

4. फिनलैंड एक ऐसा देश है, जहां देर तक बैठने की एक अजीब प्रतियोगिता होती है. बहुत सारे ऐसे भी लोग होते हैं, जिन्हें ज्यादा देर तक बैठना पसंद नहीं होता है या अधिक समय तक बैठ नहीं पाते हैं. फिनलैंड में इस प्रतियोगिता को वर्ल्ड सनुआ एंड्यूरेंस चैंपियनशिप के नाम से जाना जाता है.

5. दक्षिण कोरिया एकमात्र ऐसा देश है, जहां लाल रंग की स्याही से नहीं लिखा जाता है. इस रंग से लिखना यहां अपशगुन माना जाता है. हालांकि भारत में ऐसी कोई भी धारणा नहीं है. भारत में लोग कई तरह के रंगों के स्याही का इस्तेमाल लिखने में करते हैं. 


इस्लामिक देश सऊदी अरब में अब बुलेट ट्रेन चलाएंगी महिलाएं, पूरा प्लान तैयार, यहां जानिए सबकुछ