Pakistan blasphemy Prophet Muhammad: पाकिस्तान से एक भयानक खबर आ रही है. ईशनिंदा के एक आरोपी को पुलिस ने ही जेल में गोली मार दी है. इस घटना के बाद गोली चलाने वाले पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को गोली मारे जाने की घटना पर क्वेटा की पुलिस ने बयान जारी किया है. क्वेटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहम्मद बलूच ने बताया कि गोली मारने वाला पुलिस अधिकारी था और जेल में आरोपी से उसका रिश्तेदार बनकर मिलने आया था. सामने आते ही उसने गोली मार दी.


ईशनिंदा के इस आरोपी को इसी सप्ताह की शुरुआत में पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि ईशनिंदा के आरोप में भीड़ उस शख्स को पीट-पीटकर मार डालना चाह रही थी, तभी मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे बचा लिया था. शुरुआत में आरोपी को पुलिस खरोटाबादा पुलिस स्टेशन ले गई थी, इसके बाद उसे क्वेटा में शिफ्ट कर दिया गया था. यह मामला पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत का है. 


ईशनिंदा के आरोपी की भीड़ करना चाहती थी हत्या
क्वेटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहम्मद बलूच ने बताया कि ईशनिंदा के आरोपी को जेल में गोली मारने वाले पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. बताया जा रहा है कि ईशनिंदा के इस आरोपी को पुलिस ने वेस्टर्न बाईपास इलाके से कस्टडी में लिया था. उस दौरान तहरीक-ए-लब्बैक और अन्य कट्टरपंथी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ईशनिंदा के आरोपी के खिलाफ प्रदर्शन किया था और सड़क पर टायर जलाकर पुलिस का रास्ता रोकने का प्रयास किया गया था. ईशनिंदा के इस आरोपी के खिलाफ कई इलाकों में रैलियां भी निकाली गई.


प्रदर्शनकारियों ने थाने पर फेंके थे हैंड ग्रेनेड
बताया जा रहा है कि ईशनिंदा के इस आरोपी की जान लेने पर कट्टरपंथी तुला थे. प्रदर्शनकारियों ने खारोटाबाद पुलिस स्टेशन पर हैंड ग्रेनेड भी फेंके थे, लेकिन यह बाहर ही फट गया था. अधिक सुरक्षा के लिए आरोपी को खारोटबाद से क्वेटा ले जाया गया था, लेकिन वहां भी उसकी जान नहीं बच सकी. एएसपी ने बताया कि ईशनिंदा का आरोपी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग करता था, उसकी कई कॉल रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल थी, जिसकी वजह से लोगों में गुस्सा था. 


यह भी पढ़ेंः Pakistan Missile Project: पाकिस्तान पर अमेरिका का बड़ा एक्शन, इस प्रोजेक्ट पर लगाया प्रतिबंध, शहबाज सरकार को झटका