इस्मालाबाद: पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि भारत और पाकिस्तान को कोरियाई देशों की तर्ज पर अमन की राह पर चलना चाहिए. पाकिस्तानी अखबार 'डेली टाइम्स' ने अपने संपादकीय में उत्तर कोरिया के राष्ट्राध्यक्ष किम जोंग-उन और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के कदमों की तारीफ करते हुए कहा कि सही मायने में पाकिस्तान और भारत के बीच अमन के रिश्ते कोरिया की तरह कम महत्वपूर्ण नहीं हैं.


अखबार ने पूछा, "भारत और पाकिस्तान के मुखिया कब इस गतिरोध को दूर करने की दिशा में परिपक्वता दिखाएंगे, जिसके चलते दोनों देशों के रिश्तों में 70 सालों से उदासी छायी है? ऐसा करना उनके अपने राष्ट्रीय और क्षेत्रीय हित में है." हालांकि पाकिस्तान के दूसरे अखबार 'डॉन' के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव मूल रूप से दोनों कोरियाई देशों से अलग है और दोनों देशों के लोग अमन की उम्मीद रखते हैं.


उत्तर कोरिया मई में परमाणु परीक्षण स्थल को बंद करेगा: दक्षिण कोरिया


अखबार ने कहा, "भारत और पाकिस्तान के लोगों के सपने, आकांक्षाएं एक जैसी हैं. दोनों देशों में सांस्कृतिक समानताएं हैं और इस क्षेत्र में शांति और सामान्य माहौल बनाना सबसे आदर्श लक्ष्य है." अखबार ने 1999 में भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की लाहौर यात्रा को याद किया जिससे दोनों देशों के बीच अभूतपूर्व आशाएं और अपेक्षाएं पैदा हुई थीं.


फिलीपींस: जापान के अत्याचारों की याद दिलाने वाली 'यौन दासी' की मूर्ति हटाई गई