इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार ने सराहना करते हुए यह बात कही भारतीय और पाकिस्तान के सैनिकों के बीच होने वाले संयुक्त सैन्य अभ्यास नई दिल्ली और इस्लामाबाद के रिश्तों में सुधार के सबसे बड़े उदाहरण के तौर पर देखा जा रहा है. द नेशन ने अपने संपादकीय में कहा कि यह अभ्यास शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की रूपरेखा के तहत किया जाएगा.


सन् 1947 में आजादी मिलने के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है जब दोनों देशों की सेनाएं साथ मिलकर ज्वाइंट मिलिट्री एक्सरसाइज़ करेंगी. संपादकीय में नियंत्रण रेखा पर कथित सीज़फायर उल्लंघन के कारण दोनों देशों के बीच दुश्मनी को समाप्त करने के लिए इस पहल का स्वागत किया है.


कोरिया की तर्ज पर रिश्ते सुधारे भारत-पाकिस्तान: पाकिस्तानी मीडिया


संपादकीय में कहा गया, "सीमा मामलों के मैनेजमेंट के लिए सूत्र पर नजर रखने के साथ अभ्यास का मकसद विश्वास और आम समझ विकसित करना है, ताकि दो "कट्टरपंथी" पड़ोसी इस क्षेत्र में अपने कमजोर संबंधों को बेहतर बनाने के लिए आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करें."


डोकलाम से व्यापार असंतुलन और BRI से बॉर्डर तक ये है भारत-चीन के बीच के बड़े विवाद


संपादकीय में कहा गया कि इस समय जब दो कोरियाई देश प्रायद्वीप को परमाणु मुक्त बनाने के लिए सहमत हो गए हैं तो वास्तव में पाकिस्तान-भारत के साथ आने का विचार सपने की बात नहीं हो सकता.