Hardeep Singh Nijjar Murder Case: चीनी मूल की एक अमेरिकी ब्लॉगर ने कनाडा में हुए खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर मर्डर केस में बड़ा दावा किया है. ब्लॉगर की मानें तो इस हत्या में भारत का नहीं बल्कि चीन के एजेंट शामिल थे. महिला ने अपने ब्लॉग में इसके पीछे की वजह भी बताई है. इस ब्लॉग के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से काफी हलचल मच गई है.


चीन में जन्मी जेनिफर ज़ेंग ने अपने ब्लॉग 'असुविधाजनक सत्य' में कहा कि यह हत्या चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) के एजेंटों की ओर से भारत को फंसाने और भारत और पश्चिम के देशों के बीच कलह पैदा करने के इरादे से की गई थी.


'दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए किया ऐसा'


ज़ेंग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर सोमवार को एक वीडियो में कहा, "आज कनाडा में सिख नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बारे में सीसीपी के अंदर से चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं. इसके तहत निज्जर की हत्या सीसीपी एजेंटों की ओर से की गई थी." उन्होंने यह भी कहा कि यह कदम ताइवान के संबंध में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की सैन्य रणनीति के अनुरूप दुनिया को बाधित करने के लिए सीसीपी की खतरनाक इग्निशन योजना का हिस्सा था.






'भारत के खिलाफ हुई सीक्रेट मीटिंग'


ब्लॉगर ने अपने आरोपों के लिए चीनी लेखक और यूट्यूबर लाओ डेंग को जिम्मेदार ठहराया, जो उनके मुताबिक अब कनाडा में रहता है. उन्होंने दावा किया कि लाओ के कहने पर सीसीपी स्टेट सिक्योरिटी मंत्रालय ने एक उच्च पदस्थ अधिकारी को अमेरिका के सिएटल में भेजा था. सिएटल में एक सीक्रेट बैठक हुई थी, जिसका मकसद भारत और पश्चिम के बीच के संबंधों को खराब करना था. उन्होंने दावा किया कि एजेंट्स को हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का काम सौंपा गया था.


सबूत मिटाने के भी लगाए आरोप


जेंग ने आगे कहा, 18 जून 2023 को निज्जर की हत्या के बाद एजेंटों ने सबूत मिटाने के लिए निज्जर की कार में लगे डैश कैमरे को भी नष्ट कर दिया. इसके बाद आरोपी मौके से भाग गए. उन्होंने सभी सबूत मिटा दिए. उन्होंने उस हथियार को भी नष्ट कर दिया, जिससे निज्जर की हत्या की. हत्या के अगले दिन ही आरोपी हवाई जहाज से कनाडा छोड़कर चले गए. यही नहीं, जेंग ने ये भी आरोप लगाया कि चीनी हत्यारों ने जानबूझकर भारतीय उच्चारण वाली अंग्रेजी सीखी थी ताकि भारत को फंसाया जा सके.


ये भी पढ़ें


Israel Palestine War : 'हम फलस्तीन के संघर्ष के साथ...', कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल का ट्वीट, जंग के बीच एक दिन में बदला कांग्रेस का रुख