Pakistan People On US: गलवान घाटी में चीन की चाल के बाद भारत ने पिछले 4 सालों से चीन के लिए सीधी फ्लाइट पर रोक लगा रखी है, वहीं ड्रैगन इसे फिर से शुरू करने के लिए लगातार गुहार लगा रहा है. इस बार भी पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने साफ कह दिया है कि जब तक सीमा पर विवाद रहेगा, चीन के साथ रिश्ते सामान्य नहीं होंगे.


इसी पर जब पाकिस्तान की जनता से सवाल किया गया कि क्या पाकिस्तान भी भारत की तरह अमेरिका और चीन से बात कर सकता है तो वहां की आवाम ने कहा क्यों मजाक कर रहे हो. दरअसल, पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल रियल एंटरटेनमेंट पर पाकिस्तान का हालात और भारत की तरक्की को लेकर चर्चा हो रही थी. इसी दौरान ये सवाल किया गया.


क्या कहा पाकिस्तानी आवाम ने?


पाकिस्तान के लोगों ने तो पहले तो सवाल सुनकर ही हंसना शुरू कर दिया, इसके बाद कहते हैं कि मेरे साथ जो लोग ये वीडियो देख रहे हैं वो भी हंसेंगे. उनका कहना है, “पाकिस्तान के अंदर इतनी हिम्मत नहीं है कि वो अमेरिका को ये बोल दे कि हमारे मुल्क में वीजा लेकर आया को. वो लोग तो बिना वीजा के पाकिस्तान में घूमते हैं. वो वीजा नहीं लेते और आप फ्लाइट बंद करने की बात कर रहे हैं. ये तो हो ही नहीं सकता.”


‘पाकिस्तान मांगने वाला देश है’  


पाकिस्तान के एक शख्स ने कहा, “भारत के पास खाने को बहुत सारा अनाज है. अगर पूरी दुनिया दरवाजा बंद कर ले फिर भी वो अपना खा पी सकते हैं लेकिन हम लोग तो मंगते (मांगने वाला) हैं. हर मुल्क कुछ न कुछ पैदा करता है और दुनिया को देता है तो पैसे आते हैं लेकिन पाकिस्तान क्या पैदा कर रहा है, जिससे हमें पैसे मिलें.”


ये भी पढ़ें: पाकिस्तान पहुंचे चीनी मंत्री ने शहबाज-जनरल मुनीर-इमरान खान की लगाई क्लास, दे डाली ये चेतावनी