India Reply To Pakistan: अल्पसंख्यकों (Minorities) के मामलों को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत (India) को घेरने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हो सका. भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा है कि ये विडंबना है कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों पर लेक्चर दे रहा है. दरअसल, संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में पाकिस्तान ने अल्पसंख्यों के मामले को लेकर भारत को घेरने की कोशिश की लेकिन UNES के ज्वाइंट सेक्रेटरी श्रीनिवास गोत्रू (Srinivas Gotru) ने पलटवार करते हुए उसकी बोलती बंद कर दी.


यूएनईएस में पाकिस्तान के विदेश मंत्री विलावल भुट्टो जरदारी ने अल्पसंख्यकों के अधिकारों को लेकर भारत में इस्लामोफोबिया का जिक्र किया. विलावल भुट्टो ने भारत में कश्मीर और अल्पसंख्यकों को लेकर टिप्पणी की. इसका जवाब देते हुए श्रीनिवास गोत्रू ने कहा कि ये एक विडंबना है कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के अधिकारों के बारे में बात कर रहा है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यों के अधिकारों का हनन होता रहा है और इसका एक लंबा इतिहास है. इसे पूरी दुनिया ने देखा भी है.


पाकिस्तान में अल्पसंख्यक खत्म होने की कगार पर


श्रीनिवास गोत्रू यहीं नहीं रुके उन्होंने पाकिस्तान को खरी खोटी सुनाते हुए आगे कहा कि पाकिस्तान ने अल्पसंख्यकों को खत्म कर दिया है. पाकिस्तान लगातार सिखों, हिंदुओं, ईसाइयों और अहमदिया मुसलमानों के अधिकारों का घोर उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान में हजारों महिलाओं और बच्चों, विशेष रूप से अल्पसंख्यक समुदायों की लड़कियों को अपहरण, जबरन विवाह और धर्म परिवर्तन का शिकार बनाया गया है.


उन्होंने कहा कि भारत में अल्पसंख्यक कल्याण के लिए एक अलग से मंत्रालय है, जो धार्मिक और भाषाई अल्पसंख्यों की देखभाल करता है. संयुक्त सचिव ने कहा कि पाकिस्तान का इस मुद्दे को उठाना अद्भुत है. उन्होंने पाकिस्तान की बखिया उधेड़ते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों की बात एक ऐसा देश कर रहा है जिसने अपने शर्मनाक रिकॉर्ड को छिपाने के लिए डेटा प्रकाशित करना बंद कर दिया है. उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि पाकिस्तान ने अपने अल्पसंख्यकों के साथ क्या किया है. कुछ अल्पसंख्यक तो पाकिस्तान में विलुप्त हो गए हैं और आज भी पाकिस्तान अधिकारों का उल्लंघन कर रहा है.


क्या कहा था पाकिस्तान ने?


पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्रा बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में दावा किया था कि भारत (India) एक हिंदू राज्य (Hindu State) में बदल रहा है. उन्होंने कहा था कि मुसलमानों (Muslims) के खिलाफ नफरत की विचारधारा से प्रेरित सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) और आरएसएस (RSS) शासन भारत की इस्लामी विरासत को खत्म करने और बदलने के लिए अपनी सदियों पुरानी योजना को लागू कर रहा है.


ये भी पढ़ें: Pakistan: यूक्रेन को हथियार पहुंचाने में ब्रिटेन की मदद कर रहा पाकिस्तान, बढ़ सकती है चीन की चिंता


ये भी पढ़ें: Pakistan News: चकवाल रैली में वीडियो दिखाकर बोले इमरान खान- पुतिन से मिलते वक्त शहबाज शरीफ के कांप रहे थे पैर