India-Pakistan Relations: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने सियासी बयानबाजी के जरिए फिर से भारत के आम चुनाव में कूदने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी कट्टरपंथी सोच की हार बहुत जरूरी है.  


इमरान खान के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी के मुताबिक, "कश्मीर या हिंदुस्तान के बाकी मुसलमान हों, इस वक्त कट्टरपंथी विचारधारा का सामना कर रहे हैं, जिस प्रकार के बाकी अल्पसंख्यक जुल्म सह रहे हैं. यह बहुत जरूरी है नरेंद्र मोदी चुनाव में शिकस्त खाएं और पाकिस्तान में हर शख्स यही चाहता है कि वह शिकस्त जरूर खाएं."


फवाद चौधरी ने आगे दावा किया, "हिंदुस्तान और पाकिस्तान के ताल्लुकात तभी बेहतर हो सकते हैं, जब उग्रवाद कम होगा. पाकिस्तान में हिंदुस्तान को लेकर नफरत नहीं है लेकिन वहां आरएसएस और भाजपा का अलायंस है. वह पाकिस्तान और मुसलमानों को लेकर नफरत पैदा कर रहा है और हमारा यह फर्ज है कि इस विचारधारा के लोगों को शिकस्त दें."






पाकिस्तान के पूर्व मंत्री बोले कि वह समझता हैं कि इंडिया के वोटर बेवकूफ नहीं हैं. पाकिस्तान से ताल्लुकात बेहतर हों और हिंदुस्तान एक प्रोग्रेसिव मुल्क के तौर पर आगे बढ़े, इसमें भारतीय वोटर का फायदा है. इसके लिए नरेंद्र मोदी और उनकी जो कट्टरपंथी सोच है, उसकी शिकस्त होना बहुत जरूरी है. जो भी उन्हें हराएगा चाहे वह राहुल गांधी हों, अरविंद केजरीवाल हों या फिर ममता बनर्जी हों, उसके साथ हमारी शुभकामनाएं हैं.


फवाद चौधरी की ओर से नरेंद्र मोदी को लेकर ये टिप्पणियां तब आईं, जब समाचार एजेंसी 'आईएएनएस' को दिए इंटरव्यू में पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली सीएम और राहुल गांधी को पाक के पूर्व मंत्री की ओर से मिल रहे समर्थन पर कहा था कि यह जांच का विषय है. 


यह भी पढ़ें: