Pakistan Minister On India: पाकिस्तान के प्लानिंग मिनिस्टर अहसान इकबाल ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के शिखर सम्मेलन को लेकर भारत का नाम लिए बिना आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के भीतर हो रहे PTI के विरोध प्रदर्शनों के लिए पड़ोसी देश जिम्मेदार है. इकबाल का यह बयान 15 अक्टूबर को पाकिस्तान की संसद के पास इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के विरोध प्रदर्शन की अपील की आलोचना करने के दौरान आया.


प्रेस कॉन्फ्रेंस में इकबाल ने भारत का नाम लिए बिना आरोप लगाया कि पाकिस्तान का एक हम साया मुल्क (पड़ोसी देश) SCO सम्मेलन को बाधित करने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि PTI के विरोध प्रदर्शन का उद्देश्य दुनिया के सामने पाकिस्तान की गलत इमेज पेश करना है, जिससे देश की अच्छी उपलब्धियों को छिपाने की साजिश की जा रही है. बयान से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.






कराची विस्फोट से जोड़ा कनेक्शन
पाकिस्तान के प्लानिंग मिनिस्टर इकबाल ने कराची में हुए हालिया विस्फोटों और PTI के विरोध प्रदर्शन को एक साथ जोड़ते हुए कहा कि ये घटनाएं पाकिस्तान के महत्वपूर्ण हितों को कमजोर करने के प्रयास का एक हिस्सा हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि यह एक सोची-समझी साजिश है, जहां आतंकवादियों और राजनीतिक प्रदर्शनों का इस्तेमाल करके देश में अराजकता फैलाने की कोशिश की जा रही है.


PTI पर लगाया आरोप
इकबाल ने PTI पर आरोप लगाते हुए कहा कि 2014 में इसी पार्टी के विरोध प्रदर्शनों के कारण चीनी राष्ट्रपति की पाकिस्तान यात्रा में देरी हुई थी. उन्होंने पीटीआई समर्थकों से अपील की कि वे इस बात को पहचानें कि पार्टी के विरोध प्रदर्शनों से देश के विकास और आर्थिक सुधार के प्रयासों को कैसे नुकसान पहुंच रहा है. उन्होंने पार्टी पर देश की प्रगति में रुकावट डालने का आरोप लगाया.


ये भी पढ़ें: Pakistani On Zakir Naik: महिला एंकर को लेकर अश्लील बातें करने लगा जाकिर नाइक, पाकिस्तानियों ने लगा दी क्लास