Israel Palestine Attack: इजरायल में घुसकर फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के हमले के बाद से इजरायली डिफेंस फोर्सज (आईडीएफ) ने लगातार गाजा पट्टी पर बमबारी कर रही है. इजरायली हमलों के कारण गाजा पट्टी पूरी तरह से तबाह हो चुका है. अब तक फिलिस्तीन में 8,000 से ज़्यादा लोग मारे गए हैं.गाजा पट्टी के बिगड़ते हालत को देखते हुए दुनिया भर के देशों ने मानवीय सहायता भेजी है. ऐसे में भारत ने भी गाजा के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजी है, जिसपर अधिकतर पाकिस्तानी तिलमिलाए हैं. पाकिस्तानियों को इस बात पर भरोसा नहीं हो रहा है कि भारत मुसलमानों के लिए कैसे मानवीय सहायता भेज सकता है. ऐसे में पाकिस्तान की आवाम भारत को लेकर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रही है. 


रियल इंटरटेनमेंट नामक यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान के कुछ युवाओं ने भारत द्वारा गाजा को भेजी गई मानवीय सहायता पर टिपण्णी की है. वीडियो में एक युवा भारत की तारीफ करता दिख रहा है. वह कह रहा है कि हमास और इजरायल युद्ध में भारत ने इंसानियत दिखाई है. वहीं, दूसरा युवा कहता दिख रहा है कि भारत को इंसानियत की बिल्कुल कदर नहीं है. अगर  भारत को इंसानियत की फिक्र होती तो कश्मीर में मुसलमान शहीद नहीं हो रहे होते. भारत कश्मीरी मुस्लिमों पर जुल्म नहीं ढा रहा होता. 



भारत को नहीं पड़ता इंसानियत से फर्क 


आगे पाकिस्तानी युवक कह रहा है कि भारत को सिर्फ अपने व्यवसाय की पड़ी है, उसे इंसानियत की बिल्कुल नहीं पड़ी. आगे युवक अपनी बात दोहारते हुए कहता है कि भारत को अगर मुसलमानों की क़द्र होती या फिर उसके अंदर इंसानियत होती, तो वह कश्मीर में मुसलमानों को शहीद नहीं करता, न जाने कितने मुसलमान कश्मीर में शहीद हो चुके हैं, इनपर भारत इंसानियत क्यों नहीं दिखा रहा है. गौरतलब है कि भारत ने फिलिस्तीन के लोगों के लिए करीब 6.5 टन मेडिकल हेल्प और 32 टन आपदा राहत सामग्री भेजा है. 


ये भी पढ़ें: हमास के वीडियो में बंधकों ने की नेतन्याहू की निंदा, इजरायली पीएम बोले- ये दर्शाता है क्रूर प्रोपेगैंडा