India China Conflict: डोकलाम में गतिरोध के बाद से भारत ने चीन की पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी लगा रखी है. ड्रैगन के अनुरोध करने के बाद भी भारत ने इससे प्रतिबंध नहीं हटाया. जिसकी चर्चा दुनिया में हो रही है. इसी क्रम में पड़ोसी देश पाकिस्तान में पीएम मोदी के इस कदम को सराहा जा रहा है. साथ ही पड़ोसी मुल्क के एक्सपर्ट्स अपने देश के हुक्मरानों पर बौखलाए हुए हैं.


इसी क्रम में फेसम यूट्यूबर कमर चीमा के प्रोग्राम में आए अमेरिका बेस्ड राजनेता साजिद तरार ने कहा कि भारत अपने कपड़े को आग नहीं लगाने देता है, यानि वो खुद को नुकसान नहीं पहुंचाता है लेकिन पाकिस्तान वाले तो अपने खुद के कपड़ों में आग लगा लेते हैं. वो सारे बिजनेस तो बंद करके बैठे हैं. उन्होंने ये भी कहा कि भले ही भारत ने चीन की पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी लगाई हो लेकिन कार्गो फ्लाइट्स चल रही हैं.


‘भारत से पंगा लेकर पाकिस्तान का नुकसान’   


साजिद तरार कहते हैं कि पाकिस्तान के इस रवैये से भारत को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला लेकिन पाकिस्तान की हालत खराब है. आपकी आवाम महंगाई के बोझ तले दबी हुई है लोग मर रहे हैं. भारत चीन के साथ अपनी सख्त दुश्मनी नहीं दिखा रहा, वो उनके साथ व्यापार कर रहा है. भारत जानता है कि ट्रेड करने से उसकी जनता को फायदा है. जहां से तेल सस्ता मिलता है वहां से तेल ले लेते हैं, जहां से जो चीज अच्छी मिलती है भारत ले लेता है.


पाकिस्तान में इनवेस्टमेंट क्यों नहीं?


पाकिस्तान में निवेश को लेकर वो कहते हैं कि चीन के मंत्री पाकिस्तान आए और नेताओं को सामने बैठाकर कहा है कि हमें कमिटमेंट दो. ये तो उसी तरह के हालात हो गए हैं जब अमेरिका सामने बैठाकर कहा करता था कि ऐसी हरकत दोबारा नहीं होनी चाहिए. एक तरफ भारत टफ टाइम दे रहा है वहीं पाकिस्तान के हालात बदतर हो चले हैं. साजिद तरार ने कहा कि बगैर आतंरिक सुरक्षा के पाकिस्तान फाइनेंशियली स्ट्रॉन्ग नहीं हो सकता.


ये भी पढ़ें: India China Relations: क्या PM मोदी की तरह चीन को सख्त जवाब दे पाएगा पाकिस्तान? यूट्यूबर के सवाल पर आवाम बोली- क्यों मजाक कर रहे