Release Imran Khan: अमेरिका के न्यूयॉर्क में हुए इंडिया-पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप मैच में 'रिलीज इमरान खान' का पोस्टर एक विमान से उड़ाया गया. आईसीसी मैच के दौरान जमीन पर किसी भी राजनीतिक पोस्टर पर बैन है पर हवा में इस तरह के संदेश पर कोई बैन नहीं है. ऐसे में क्रिकेट ग्राउंड में जब पाकिस्तान का राष्ट्रगान (कौमी तराना) बज रहा था तभी ग्राउंड के ऊपर 'इमरान खान को रिहा करो' वाला पोस्टर उड़ाया गया. इस पोस्टर को किसने उड़ाया है? फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है.


आदियाला जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने वीडियो को बाद में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है. देखिए, VIDEO:






पाकिस्तान की छह रनों से हुई हार


टी-20 मुकाबले में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (14 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंडिया ने पाकिस्तान को ग्रुप-ए के रोमांचक महामुकाबले में छह रन से हराया और टूर्नामेंट की लगातार दूसरी जीत हासिल की. 


PAK के पूर्व PM पर 200 केस दर्ज


इमरान खान को कई मामलों में सजा हो चुकी है. हालांकि, कुछ मामलों में कोर्ट ने उन्हें हाल में बरी भी किया. अप्रैल 2022 में पद से हटाए जान के बाद से उनपर करीब 200 मामले दर्ज हैं, जिनमें कई केस में पाक के पूर्व पीएम को सजा हो चुकी है. ऐसे में कुछ मामलों में बरी होने के बावजूद उनकी जेल से रिहाई नहीं हो पा रही है. 


किन मामलों में इमरान खान बरी?


साल 2022 में इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पीटीआई नेताओं ने 'हकीकी आजादी मार्च' निकाला था. उन्होंने इस दौरान पार्टी नेता की गिरफ्तारी से नाराज होकर कई जगह जमकर तोड़फोड़ की. तीन जून, 2024 को मामले में इस्लामाबाद के जिला और सत्र न्यायालय ने इमरान खान समेत कई नेताओं को बरी किया. इसके अलावा पाकिस्तान के हाईकोर्ट ने इमरान खान को सरकारी गोपनीयता लीक करने के मामले में भी बरी किया है. 


यह भी पढ़ेंः Pakistan को हर हाल में चाहिए पैसा! लेकिन IMF ने रखी ये शर्तें; शहबाज बोले- हमारे पास कोई रास्ता नहीं