नई दिल्लीः देशभर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है. वहीं देश में मेडिकल उपकरणों की कमी के कारण विदेशी सहायता भी लगातार मिल रही है. इसी क्रम में शुक्रवार को अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर से सहायता सामग्री भेजे जाने की बात सामने आई है.


कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की मदद के लिए अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर से 4 मिलियन से अधिक COVID-19 परीक्षण किट, 3 लाख पल्स ऑक्सीमीटर, लगभग 300 वेंटिलेटर और अन्य उपकरण भेजे जाएंगे. इसकी जानकारी न्यूयॉर्क के मेयर के प्रेस सचिव ने दी है.




महामारी से जुझ रही है दुनिया


बता दें कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 करोड़ 23 लाख 49 हजार के पार पहुंच गई है. जिसमें सबसे ज्यादा संक्रिमत अमेरिका में सामने आए हैं. यहां पर 3 करोड़ 36 लाख 47 हजार से ज्यादा संक्रमित सामने आए हैं. जिसमें से 5 लाख 99 हजार से ज्यादा की मौत हो गई है. वहीं वर्तमान में यहां 63 लाख 50 हजार से ज्यादा संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है.


भारत में तबाही


फिलहाल भारत दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित देशों की लिस्ट में अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है. यहां पर कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2 करोड़ 43 लाख 72 हजार के पार पहुंच गई है. जिसमें से अभी तक कुल 2 लाख 66 हजार 229 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. वर्तमान में देश में 36 लाख 79 हजार से ज्यादा संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है. वहीं दो करोड़ 4 लाख 26 हजार से ज्यादा संक्रमित सही हुए हैं.


 


इसे भी पढ़ेंः
कोरोना की दूसरी लहर के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने फेंका तुरूप का इक्का


 


वित्त मंत्रालय ने राज्यों से कहा- बैंक, बीमा कर्मचारियों को प्राथमिकता से लगवाएं कोरोना वैक्सीन