नई दिल्ली: भारतीय-अमेरिकी सबरीना सिंह अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए व्हाइट हाउस में उप प्रेस सचिव के रूप में सेवा देंगी. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के सत्ता हस्तांतरण दल ने यह घोषणा की.


सबरीना सिंह, बाइडेन-हैरिस चुनाव प्रचार अभियान के दौरान कमला हैरिस की प्रेस सचिव थी. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी सुमन गुहा को दक्षिण एशिया मामलों के लिए वरिष्ठ निदेशक और प्रौद्योगिकी एवं राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए वरिष्ठ निदेशक के पद पर तरुण छाबड़ा को नामित किया है. बाइडेन ने व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की कई अहम नियुक्तियों की घोषणा के तहत उन्हें नामित किया.


कौन हैं सबरीना सिंह?


अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में सबरीना सिंह पहली भारतीय-अमेरिकी नागरिक हैं, जिन्हें अमेरिकी चुनाव में उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का प्रेस सचिव नियुक्त किया गया है. इससे पहले सबरीना सिंह डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के दो उम्मीदवारों की प्रवक्ता भी रह चुकी हैं.


बाइडेन कैबिनेट में महिला और पुरुष दोनों शामिल


उधर, जो बाइडेन ने अपनी कैबिनेट का गठन कर लिया है. इस कैबिनेट में महिला और पुरुष दोनों शामिल हैं. उन्होंने कहा, "ये पहली ऐसी कैबिनेट होगी, जिसमें महिला और पुरुष दोनों की समान भागीदारी होगी. इस कैबिनेट में हर नस्ल के लोग शामिल होंगे." उन्होंने साथ ही डोनाल्ड ट्रंप पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, "उनका शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न होना एक अच्छी बात है. मैं उनके निर्णय का स्वागत करता हूं."


ये भी पढ़ें:-


 अमेरिका: ट्रंप के उपद्रवी समर्थकों के खिलाफ आरोप तय करने की तैयारी, राजद्रोह का भी लग सकता है आरोप


अमेरिकी कोर्ट के फैसले से हजारों भारतीय पेशेवरों को राहत! ट्रंप प्रशासन के प्रस्तावित 2 एच-1बी नियमों पर रोक