London: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के बाद अब जल्द ही लंदन को भारतवंशी मेयर मिल सकता है. दरअसल, लंदन के बिजनेसमैन तरुण गुलाटी ने मई 2024 के मेयर चुनाव के लिए दावेदारी पेश की है. इसके साथ ही उन्होंने लंदन के पहले भारतीय मूल के मेयर बनने की उम्मीद जताई है.


पीटीआई न्यूज एजेंसी के अनुसार 63 वर्षीय गुलाटी ने पिछले महीने मेयर पद के लिए अपनी दावेदारी का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि वह यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगे कि लंदन दुनिया का टॉप ग्लोबल सिटी बना रहे. इसके साथ ही यहां लोग सुरक्षित और सशक्त महसूस करें.


लगभग 20 साल से लंदन में रह रहे तरुण ने कहा कि उनके विचारों से लोग प्रभावित होंगे और उन्हें चुनाव में सफलता मिलेगी. बता दें कि तरुण गुलाटी का सामना पाकिस्तानी मूल के मौजूदा मेयर सादिक खान से होगा.


सादिक खान से होगी टक्कर 
गुलाटी ने कहा कि अगर वह लंदन का मेयर बनते हैं तो वह कोशिश करेंगे कि लंदन में रह रहे कि विभिन्न देशों के लोगों के बीच एकजुटता हो और उनका एक-दूसरे से अच्छे संबंध हों. इसके अलावा उनकी प्राथमिकता होगी कि लोगों को शहर में रहने के लिए कम कीमतों पर घर मिलें.


वहीं, लेबर पार्टी से सादिक खान और कंजर्वेटिव पार्टी से सुजैन हिल दावेदारी पेश करेंगी. गौरतलब है कि सुजैन हिल अगर चुनाव जीत जाती हैं तो वह लंदन की पहली महिला मेयर होंगी.


तरुण गुलाटी को 2009 में मिली थी नागरिकता 
तरुण गुलाटी दिल्ली से लेकर मॉरीशस और कतर से लेकर यूके तक विभिन्न स्थानों पर बिजनेस कर चुके हैं. तरुण गुलाटी को 2009 में ब्रिटिश नागरिकता मिली थी. फिलहाल वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव में उतरने की योजना बना रहे हैं. बता दें कि 2 मई 2024 को लंदन में मेयर पद के लिए चुनाव होना है.


ये भी पढ़ें: UK PM Celebrate Diwali: UK के पीएम ऋषि सुनक ने सरकारी आवास पर मनाई दिवाली, सोशल मीडिया यूजर बोले- 'ब्रिटेन में एक और मोदी...'