Indian Citizen Advisory: हमास के चीफ इस्माइल हनिया की 31 जुलाई को ईरान की राजधानी तेहरान में एक हवाई हमले में हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से ही पश्चिम एशिया में तनाव के बादल मंडराने लगे हैं. इस बीच इजरायल स्थित भारतीय दूतावास ने क्षेत्र में मौजूदा स्थिति को देखते हुए सभी भारतीय नागरिकों को सावधानी बरतने और स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा प्रोटोकॉल के पालन करने की सलाह दी गई है.


इजरायल स्थित दूतावास ने भारतीय नागरिकों को सावधानी बरतने और देश के भीतर अनावश्यक यात्रा से बचने के लिए एडवाइजरी जारी की है. क्षेत्र में बढ़ते तनाव के बीच, भारतीय दूतावास ने नागरिकों से सतर्क रहने और सुरक्षा आश्रयों के करीब रहने का आग्रह किया है. फिलहाल, दूतावास स्थिति पर बारीकी से नज़र रख रहा है. इसके अलावा दूतावास ने इजरायल में सभी भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों द्वारा बताए गए सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है.


इजरायल स्थित दूतावास ने जारी की एडवाइजरी


भारतीय दूतावास ने अपनी एडवाइजरी में कहा , "हमारे सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इजरायली अधिकारियों के साथ हम नियमित संपर्क में है. दूतावास ने जानकारी देते हुए कहा है कि किसी भी आपात स्थिति में, कृपया दूतावास की 24 x 7 हेल्पलाइन पर संपर्क करें. टेलीफोन- A. +972-547520711 B. +972-543278392 जारी किए हैं. साथ ही दूतावास ने सभी भारतीयों के लिए पंजीकरण फॉर्म शेयर किया है, ताकि वे रजिस्ट्रेशन कर सकें और स्थानीय अधिकारियों द्वारा बताए गए सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कर सकें.


 






हिजबुल्लाह के सीनियर कमांडर फुआद शुक्र को IDF ने मार गिराया


इजरायली डिफेंस फोर्स ने हिजबुल्लाह के सीनियर कमांडर फुआद शुक्र को मार गिराए जाने के बाद क्षेत्र में तनाव और बढ़ गया है. इजरायल ने कहा कि यह गोलान हाइट्स पर हुए हमले का बदला है. जब लेबनानी आतंकवादी समूह द्वारा इजरायल के एक फुटबॉल मैदान पर रॉकेट हमला किया गया, जिसमें कम से कम 12 बच्चों की मौत हो गई थी.


ये भी पढ़ें: Giriraj Singh News: राहुल गांधी को गिरिराज सिंह का चैलेंज, ED रेड के दावे पर बोले- बताएं कौन फोन कर रहा आपको