Singapore: सिंगापुर में एक भारतीय नागरिक को नशे में गाड़ी चलना भारी पड़ गया. दरअसल, इस गुनाह के लिए उसे अब 10 महीने जेल की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही उसके लाइसेंस को 14 साल तक के लिए निरस्त कर दिया गया है. यानी यह शख्स जेल से निकलने के बाद भी लम्बे समय तक गाड़ी नहीं चला पाएगा.


द स्ट्रेट्स टाइम्स अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, सोवरीराजुलु करुणाकरन नाम का भारतीय व्यक्ति पिछले साल, मई में एक सीमेंट मिक्सर चला रहा था. इस दौरान उसने शराब पी रखी थी. नशा ज्यादा होने के कारण गाड़ी चलाते वक्त उसे नींद आ गई. जिस वजह से एक भीषण एक्सीडेंट हो गया, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 


ड्राइवर ने खुद गलती की स्वीकार 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन्फिनिटी लॉजिस्टिक्स एंड ट्रेडिंग के लिए काम कर रहे सोवरीराजुलु करुणाकरन ने इस बता को कोर्ट में खुद स्वीकार किया कि हादसे के वक्त उन्होंने शराब पी रखी थी, जिस कारण उन्हें नशा ज्यादा था. नशे में होने के कारण उनको झपकी आ गई. तभी उनकी गाडी हादसे का शिकार हो गई. उन्होंने लोगों को गंभीर चोट पहुंचाने के लिए खुद को दोषी माना है. रिपोर्ट के मुताबिक, करुणाकरन को रिहा होने के बाद 14 साल तक गाड़ी चलाने से भी अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा. 


कई गाड़ियों को रौंद डाला 


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय नागरिक ने अपनी गाड़ी के कई लोगों को रौंद दिया था. नशे में धुत चालक ने कतार में खड़ी चार गाड़ियों को टक्क्र मारी. इसकी चपेट में आने से एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया. इस मामले की सुनवाई के दौरान डिप्टी पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कहा कि करुणाकरन ने उस घटना वाले दिन अधिक शराब पी रखी थी, जिस वजह से वह सीमेंट मिक्सर चलाते समय सो गया. जब उसे होश आया तब उसे महसूस हुआ कि उनकी गाडी का ब्रेक जाम हो गया था, लेकिन वह कंट्रोल नहीं कर पाया .


बता दें कि चालक ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट में फेल हुआ, जिसके बाद उसे शराब के नशे में गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उसके ब्लड में इथेनॉल की मात्रा कानूनी सीमा से लगभग तीन गुना अधिक पाई गई थी. 


ये भी पढ़ें: India China Tensions: भारत को बीजिंग का नाम बदलकर बीजापुर रखना चाहिए...चीन पर भड़के मुक्तदर खान ने क्या-कुछ कहा?